Thursday, January 27, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सJio प्लान्स हुए महंगे, तुरंत करा लें यह रिचार्ज, होगी 480 रुपये की बचत

Jio प्लान्स हुए महंगे, तुरंत करा लें यह रिचार्ज, होगी 480 रुपये की बचत

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीVishal Kumar
Mon, 29 Nov 2021 10:07 AM
Jio प्लान्स हुए महंगे, तुरंत करा लें यह रिचार्ज, होगी 480 रुपये की बचत

इस खबर को सुनें

भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के बाद रिलायंस जियो ने भी ग्राहकों को झटका देते हुए अपने प्रीपेड प्लान को महंगा कर दिया है। Reliance Jio ने अपने रिचार्ज प्लान की कीमत में 20 फीसदी तक इजाफा किया। उदाहरण के लिए, 75 रुपये का रिचार्ज अब 91 रुपये का और 2399 रुपये का रिचार्ज अब 2879 रुपये का हो गया है। नई कीमतें 1 दिसंबर 2021 से लागू होंगी। यहां हम आपको एक तरीका बता रहे हैं जिसके जरिए जियो के महंगे रिचार्ज का प्रभाव आप पर नहीं पड़ेगा और आपके पूरे 480 रुपये की बचत होगी। 

तुरंत करा लें यह रिचार्ज
जैसा कि हम बता चुके हैं कि जियो के प्लान्स की नई कीमतें 1 दिसंबर से लागू होंगीं। यानी फिलहाल दो दिन तक रिचार्ज प्लान की कीमत पहले जैसी ही रहने वाली है। ऐसे में ग्राहकों के लिए बेहतर होगा कि वे रिलायंस जियो का कोई भी एक साल वाला रिचार्ज करा लें। खास बात है कि यह रिचार्ज तभी चालू होगा जब आपका वर्तमान प्लान खत्म हो जाएगा। दूसरी बात, अभी रिचार्ज कराने पर आपको ज्यादा कीमत भी नहीं चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें: दूर होगी महंगे रिचार्ज की टेंशन! Airtel का तोहफा, फ्री मिल रहा 4GB डेटा

जियो का 2399 रुपये का प्लान
रिलायंस जियो के पास 365 दिन की वैलिडिटी वाले सीमित प्लान है। उनमें से एक प्लान 2399 रुपये का है। यह प्लान 1 दिसंबर के बाद आपको 2879 रुपये का मिलेगा। यानी 480 रुपये महंगा हो जाएगा। ऐसे में अगर आप यह रिचार्ज 30 नवंबर तक करा लेते हैं तो आपको फायदा हो जाएगा। इस प्लान में आपको डेटा के साथ कॉलिंग, एसएमएस और अन्य सुविधाएं भी मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: OMG! क्या iPhone 14 में होगी दो स्क्रीन? वीडियो में सामने आया धांसू डिजाइन

2399 रुपये के प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी दी जा रही है। इसमें ग्राहकों को रोज 2 जीबी डेटा दिया जाता है। इस तरह कुल डेटा 730 जीबी बन जाता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जा रहे हैं। इसके अलावा, JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud जैसे जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

epaper

संबंधित खबरें