फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सJio का धांसू गिफ्ट, 494 शहरों तक पहुंची AirFiber सर्विस, डेटा के साथ ओटीटी भी फ्री

Jio का धांसू गिफ्ट, 494 शहरों तक पहुंची AirFiber सर्विस, डेटा के साथ ओटीटी भी फ्री

जियो एयर फाइबर सर्विस टोटल 494 शहरों तक पहुंच गई है। कंपनी इस सर्विस को देश के 21 राज्यों तक पहुंचा रही है। जियो फाइबर को आसानी से बुक किया जा सकता है। इसके प्लान्स में आपको फ्री ओटीटी मिलेगा।

Jio का धांसू गिफ्ट, 494 शहरों तक पहुंची AirFiber सर्विस, डेटा के साथ ओटीटी भी फ्री
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 10:38 AM
ऐप पर पढ़ें

जियो एयर फाइबर (Jio AirFiber) सर्विस का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए एक बार फिर से बड़ी खुशखबरी है। कंपनी अपनी इस इंटरनेट सर्विस को अब 21 राज्यों के 494 शहरों में पहुंचा चुकी है। जियो एयर फाइबर की शुरुआत 8 शहरों से हुई थी। कुछ दिन पहले यह सर्विस 14 राज्यों के 262 शहरों में उपलब्ध हुई थी। अब कंपनी ने इस सर्विस को और 232 शहरों तक पहुंचा दिया है। कंपनी जिन राज्यों के कुछ शहरों में इस सर्विस को ऑफर कर रही थी उनकी संख्या अब बढ़ गई है।

जिन 21 राज्यों में जियो फाइबर उपलब्ध है उनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, असम, आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु, झारखंड, ओडिशा, नागालैंड, राजस्थान, त्रिपुरा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, केरल, मध्य प्रदेश और कर्नाटक शामिल हैं।

ऐसे करें जियो फाइबर बुक
जियो एयर फाइबर को वॉट्सऐप से बुक करने के लिए यूजर्स को 60008-60008 पर मिस्ड कॉल करना होगा। इसके अलावा आप जियो वेबसाइट या नजदीकी जियो स्टोर पर भी जा सकते हैं। जियो फाइबर को वेबसाइट से बुक करने के लिए आपको मोबाइल नंबर, पिनकोड और इंस्टॉलेशन अड्रेस की जानकारी देनी होगी। वेबसाइट पर आप अपनी बुकिंग को ट्रैक भी कर सकते हैं। 

प्लान्स में 100Mbps तक की स्पीड और ओटीटी फ्री
जियो फाइबर यूजर्स को 599, 899 और 1199 रुपये के प्लान ऑफर कर रहा है। इन प्लान में कंपनी 100Mbps तक की स्पीड ऑफर की जा रही है। इंटरनेट यूज करने के लिए प्लान्स में आपको अनलिमिटेड डेटा भी मिलेगा। कंपनी इन प्लान्स को 6 और 12 महीने तक सब्सक्राइब कराने का भी ऑप्शन दे रही है। 

599 रुपये और 899 रुपये वाले प्लान में कंपनी डिज्नी+ हॉटस्टार, सोनी लिव और जी5 का फ्री सब्सक्रिप्शन दे रही है। वहीं, 1199 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें आपको नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज्नी+ हॉटस्टार के साथ कई सारे ओटीटी ऐप्स का फ्री ऐक्सेस दे रही है। बताते चलें कि इन प्लान्स को सब्सक्राइब करने के लिए आपको बेस प्राइस के साथ अलग से जीएसटी भी देना होगा।  

यह भी पढ़ें: करोड़ों मोबाइल यूजर्स की मौज, एक साल तक अनलिमिटेड 5G डेटा और OTT फ्री 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें