Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़reliance jio best data add on pack offer upto 912 GB data and 365 days validity check details - Tech news hindi

हो गया जुगाड़: 7 रुपये रोज में 365 दिन मिलेगा 2GB डेटा, बार-बार रिचार्ज का झंझट खत्म

Reliance Jio: अगर आप बार-बार रिचार्ज का झंझट नहीं चाहते और बिना किसी परेशानी के हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा का लुफ्त उठाना चाहते हैं, तो Jio के पास 365 दिन की वैलिडिटी वाले दो डेटा एड-ऑन पैक हैं।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 1 Dec 2022 03:37 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप रोज-रोज रिचार्ज का झंझट नहीं चाहते और बिना किसी परेशानी के हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा का लुफ्त उठाना चाहते हैं, तो Reliance Jio के पास 365 दिन की वैलिडिटी वाले दो डेटा एड-ऑन पैक हैं, जो आपके काम आ सकते हैं। बेशक, इन डेटा एड-ऑन पैक के लिए आपको बेस प्रीपेड प्लान की आवश्यकता होती है। बेस प्रीपेड प्लान के बिना ये पैक काम नहीं करेंगे। यदि आप एक जियो ग्राहक हैं, तो आप 15 रुपये से शुरू होने वाले डेटा वाउचर पा सकते हैं। लेकिन अगर आप ऐसे व्यक्ति हैं जो इस बात की चिंता नहीं करना चाहते हैं कि वह कितने डेटा का उपभोग कर रहे हैं, तो आप अधिक महंगे डेटा एड-ऑन वाउचर के लिए भी जा सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन वाउचर्स पर, जो सालाना वैलिडिटी के साथ आते हैं और जिनकी कीमत काफी कम है।

रिलायंस जियो के 2878 रुपए डेटा और 2998 रुपए के डेटा एड-ऑन वाउचर

रिलायंस जियो का 2878 रुपये वाला प्लान 365 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में कुल 730GB डेटा लाता है यानी यूजर्स को हर दिन 2GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है। पैक में डेटा बेनिफिट के अलावा कुछ नहीं मिलेगा। वॉयस कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट्स के लिए आपको बेस प्रीपेड प्लान की जरूरत है।

अगर आपके लिए हर दिन 2GB एड-ऑन डेटा कम है, तो आप टेल्को के 2998 रुपये के प्रीपेड प्लान पर भी नजर डाल सकते हैं। यह प्लान 365 दिनों के लिए 2.5GB डेली डेटा के साथ आता है। इसका मतलब है कि इस प्लान के साथ ग्राहक को मिलने वाला कुल डेटा 912.5GB है। डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद, दोनों प्लान में ग्राहकों को 64 केबीपीएस इंटरनेट स्पीड मिलती है।

ये डेटा एड-ऑन वाउचर बहुत से भारतीयों के लिए बहुत महंगा है। ये प्लान्स केवल उन लोगों के लिए उपयुक्त होगा, जो हर समय चलते रहते हैं और काम और मनोरंजन दोनों के लिए भारी डेटा का उपयोग करते हैं। अन्यथा आप Jio का 2GB और यहां तक ​​कि 3GB डेली डेटा प्रीपेड प्लान भी खरीद सकते हैं, जिसमें कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट भी मिलते हैं।

ऐप पर पढ़ें