DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Reliance Jio ने उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने के लाइसेंस के लिए आवेदन किया

reliance jion news  photo ht

रिलायंस जियो (Reliance Jio) इंफोकॉम ने उड़ान के दौरान के कनेक्टिविटी लाइसेंस के लिए दूरसंचार विभाग के समक्ष आवेदन दिया है। लाइसेंस प्राप्त होने के बाद सेवा प्रदाता भारतीय एवं विदेशी एयरलाइनों को कनेक्टिविटी और डेटा सेवाएं उपलब्ध करा सकेंगे। घटनाक्रम से अवगत सूत्रों ने 'पीटीआई-भाषा' को जानकारी दी है कि जियो (Jio) के अलावा दूरसंचार विभाग को ओर्टस कम्युनिकेशन्स, स्टेशन सैटकॉम और क्लाउड कास्ट डिजिटल सहित अन्य कंपनियों की ओर से भी आवेदन मिले हैं।

ये भी पढ़ें: जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी, 299 के रिचार्ज पर मिलेगा 10 हजार तक का फायदा 

हालांकि, रिलायंस जियो ने इस बाबत भेजे गए सवालों का जवाब देने से मना कर दिया। सूत्रों ने बताया कि दूरसंचार विभाग ने ओर्टस कम्युनिकेशन सहित कुछ मामलों में आवेदकों से कुछ स्पष्टीकरण मांगे हैं। 

उल्लेखनीय है कि सरकार ने पिछले साल दिसंबर में भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ान सेवाओं के साथ-साथ समुद्र में मोबाइल फोन सेवाओं के लिए दिशा-निर्देश अधिसूचित कर दिया था। इसके बाद भारती एयरटेल हग्स कम्युनिकेशन इंडिया और टाटानेट सर्विसेज ने इससे जुड़े लाइसेंस के लिए आवेदन किया था।

ये भी पढ़ें: TRAI: 4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो रहा टॉप पर 

इसके बाद अब तक हग्स कम्युनिकेशन्स इंडिया और टाटानेट सर्विसेज और भारती एयरटेल की अनुषंगी इंडो टेलीपोर्ट्स लिमिटेड को इन सेवाओं का लाइसेंस मिल चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Reliance Jio applies for in flight connectivity licence