Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Reliance Jio and Qualcomm may roll out affordable 5G smartphone under Rs 9000 by year-end - Tech news hindi

अच्छी खबर: जल्द Jio और Qualcomm मिलकर ला रहे दमदार 5G स्मार्टफोन, कीमत होगी 9000 रुपये से कम

क्वालकॉम ने पुष्टि की है कि वह जल्द ही भारत में एक नया 5जी-इनेबल जियो फोन लॉन्च करने के लिए रिलायंस जियो के साथ काम कर रहा है। यह पहली बार होगा जब कोई Jio Phone क्वालकॉम चिपसेट के साथ आने वाला है।

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 02:35 PM
हमें फॉलो करें

Reliance Jio and Qualcomm roll out affordable 5G Smartphone: क्वालकॉम ने पुष्टि की है कि वह जल्द ही भारत में एक नया 5जी-इनेबल जियो फोन लॉन्च करने के लिए रिलायंस जियो के साथ काम कर रहा है। यह पहली बार होगा जब कोई Jio Phone क्वालकॉम चिपसेट के साथ आएगा। अमेरिकी चिप मेकर भारत में इस स्मार्टफोन को 9,000 रुपये से कम में पेश करेगा। इस एंट्री-लेवल फोन को इस साल के अंत तक लॉन्च करने की घोषणा की गई है। 

 

मनीकंट्रोल को दिए एक बयान में, क्वालकॉम के एसवीपी ने कहा है कि नए चिपसेट के साथ, हम किफायती स्मार्टफोन की तलाश कर रहे उपभोक्ताओं को 5G सर्विस देना चाहते हैं। क्वालकॉम अधिकारी भारत में 2जी यूजर्स को 5जी कनेक्टिविटी वाले स्मार्टफोन पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं उन्होंने कहा कि भारत की R&D टीमें फिलहाल चिपसेट बनाने पर कड़ी मेहनत कर रही हैं। 

 

 

अगस्त 2022 में, रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं वार्षिक आम बैठक के दौरान, मुकेश अंबानी ने न केवल भारत के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए 5G प्रोडक्ट विकसित करने के लिए रिलायंस जियो और क्वालकॉम के बीच पार्टनरशिप की घोषणा की।

इससे पहले जनवरी 2024 में चिप निर्माता ने कहा था कि वह चेन्नई में एक डिजाइन सेंटर बनाने के लिए ₹177.27 करोड़ का निवेश करेगी। बता दें कि भारत में, क्वालकॉम के बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और नोएडा में रिसर्च और डेवलपमेंट सेंटर हैं।

 

ऐप पर पढ़ें