Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़reliance jio air fiber all set to launch today - Tech news hindi

Jio आज करेगा बड़ा धमाका, यूजर्स को घर में मिलेगी 1.5Gbps की इंटरनेट स्पीड

यह पोर्टेबल वायरलेस सर्विस 1.5Gbps तक की इंटरनेट स्पीड ऑफर करेगी। जियो एयर फाइबर की मदद से यूजर बिना बफर एचडी और दूसरे हाई-क्वॉलिटी वीडियोज को स्ट्रीम कर सकेंगे। आइए जानते हैं डीटेल।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 19 Sep 2023 09:51 AM
हमें फॉलो करें

रिलायंस जियो (Reliance Jio) इंटरनेट की दुनिया में आज बड़ा धमाका करने वाला है। कंपनी आज अपने नई सर्विस Jio Air Fiber को लॉन्च करने वाली है। जियो एयर फाइबर के लॉन्च की जानकारी कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कुछ दिन पहले हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज की ऐनुअल जनरल मीटिंग में दी। जियो एयर फाइबर मौजूदा जिया फाइबर से काफी अलग होगा। जियो एयर फाइबर वायरलेस टेक्नोलॉजी का यूज करता है। यह पोर्टेबल वायरलेस सर्विस 1.5Gbps तक की इंटरनेट स्पीड ऑफर करेगी। 

जियो एयर फाइबर की मदद से यूजर बिना बफर एचडी और दूसरे हाई-क्वॉलिटी वीडियोज को स्ट्रीम कर सकेंगे। इसके अलावा यह ऑनलाइन गेमिंग का भी शानदार एक्सपीरियंस देगा। साथ ही इससे यूजर वर्चुअल इवेंट और वीडियो कॉन्फ्रेंस भी कर सकेंगे। जियो एयर फाइबर वाई-फाई 6 सपोर्ट करता है। इसमें कंपनी पैरेंटल कंट्रोल फीचर भी ऑफर करने वाली है। सिक्योरिटी के लिए इसमें कंपनी इंटीग्रेटेड फायरवॉल भी देने वाली है। 

यह भी पढ़ें: जबर्दस्त प्लान! 180 दिन तक मोबाइल रिचार्ज से फुर्सत, 30जीबी एक्स्ट्रा डेटा भी फ्री

जियो एयर फाइबर यूजर्स को उनके एरिया के नजदीकी जियो टॉवर से हाई-स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराएगा। इसकी अधिकतम स्पीड 1.5Gbps तक है। हालांकि, यह स्पीड डिवाइस और टॉवर के बीच की दूरी पर निर्भर करेगी। जियो फाइबर अभी भी दूर दराज के कुछ इलाकों में नहीं पहुंच पाया है। वहीं, जियो एयर फाइबर वायरलेस टेक्नोलॉजी के कारण आसानी से कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जियो एयर फाइबर को कंपनी ने प्लग एंड प्ले सलूशन के तौर पर डिजाइन किया है। इसकी कीमत 6 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।   

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें