DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Jio का 98 रुपये वाला प्लान क्यों इतनी चर्चा में? रोज मिलता है 1.5 GB डेटा

गैजेट्सJio का 98 रुपये वाला प्लान क्यों इतनी चर्चा में? रोज मिलता है 1.5 GB डेटा

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Tue, 01 Jun 2021 03:55 PM
Jio का 98 रुपये वाला प्लान क्यों इतनी चर्चा में? रोज मिलता है 1.5 GB डेटा

रिलायंस जियो का 98 रुपये का प्लान इन दिनों काफी चर्चा में है। यह कंपनी का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान है, जो हाल ही में फिर से लाया गया है। करीब 1 साल बाद वापसी करने वाले 98 रुपये के प्लान में कंपनी ने इस बार भले ही वैलिडिटी घटा दी हो, लेकिन यूजर्स को मिलने वाले डेटा को 10 गुना से भी ज्यादा कर दिया। तो आइए जानते हैं Cheapest Jio Plan में ग्राहकों को अब क्या मिलता है और पहले क्या सुविधाएं थीं। 

Jio का 98 रुपये का प्लान
जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं, यह कंपनी का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान है। 98 रुपये के प्लान में ग्राहकों को अब 14 दिन की वैलिडिटी दी जाती है। इसमें यूजर्स को रोज 1.5 जीबी डेटा मिलता है। इस तरह कुल 21 जीबी डेटा मिल जाता है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी दी गई है। हालांकि इसमें एसएमएस की सुविधा नहीं मिलती। इसके अलावा JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioNews, और JioCloud जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें: Jio के महीने भर चलने वाले सस्ते प्लान, हर दिन का खर्च 5 रुपये तक

पहले मिलती थी ये सुविधाएं
98 रुपये वाले पुराने प्लान में ज्यादा वैलिडिटी और कम डेटा दिया जाता था। पुराने प्लान में ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी दी जाती थी। हालांकि इसमें कुल 2 जीबी डेटा मिलता था। यह डेटा बिना किसी डेली-लिमिट के आता था। इसमें भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती थी। इसके अलावा ग्राहकों को कुल 300 SMS का फायदा भी मिलता था।

यह भी पढ़ें: Jio और Itel का धमाका, 3899 रुपये के फोन पर 3 हजार रुपये का फायदा

बता दें कि कंपनी ने 98 रुपये वाले प्लान को मई 2020 में बंद कर दिया था। इसके बाद 129 रुपये का प्लान ही जियो का सबसे सस्ता प्लान था। कंपनी ने पुराने 98 रुपये के प्लान की सुविधाएं 129 रुपये में देनी शुरू कर दी हैं। यानी 129 रुपये का प्लान 28 दिन के लिए 2 जीबी डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ आता है। साथ ही इसमें 300 SMS मिलते हैं। 

संबंधित खबरें