DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Airtel का सबसे सस्ता प्लान Jio के सस्ते प्लान के सामने हुआ फेल, 100 रुपये से कम में 6GB डेटा और फ्री कॉलिंग
गैजेट्स

Airtel का सबसे सस्ता प्लान Jio के सस्ते प्लान के सामने हुआ फेल, 100 रुपये से कम में 6GB डेटा और फ्री कॉलिंग

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Sat, 31 Jul 2021 03:42 PM
Airtel का सबसे सस्ता प्लान Jio के सस्ते प्लान के सामने हुआ फेल, 100 रुपये से कम में 6GB डेटा और फ्री कॉलिंग

रिलायंस जियो (Reliance Jio) भारत का नंबर वन टेलिकॉम कंपनी है। Jio अपने ग्राहकों को कई ऐसे प्रीपेड प्लान ऑफर करती है जो किफायती दाम में अनलिमिटेड कॉल और डेटा ऑफर करते हैं। अभी हाल ही में, भारती एयरटेल ने पूरे भारत में अपने 49 रुपये के प्लान को बंद कर दिया है। इसका मतलब यह है कि अब एयरटेल उपयोगकर्ता जो इनकमिंग कॉल के लिए भी अपना नंबर एक्टिव रखना चाहते हैं, उन्हें 79 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इसी प्राइस रेंज में Reliance Jio यूजर्स को 75 रुपये का प्रीपेड प्लान भी ऑफर करता है। आइए आपको बताते कि जियो और एयरटेल में कौन सा प्लान बेहतर है: 

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp पर सीक्रेट चैट को छुपाने के लिए करें ये आसान सा काम, ऐप में ही मौजूद है कमाल की सेटिंग

 

Jio के 75 रुपये वाले प्लान में मिलते है ये फायदे 
जियो फोन के 75 रुपये वाले रिचार्ज प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। खास ऑफर के तहत एक रिचार्ज प्लान देने पर 1 प्लान फ्री मिलता है। यानी, आपको 75 रुपये का प्लान लेने पर टोटल 56 दिन की वैलिडिटी मिलती है। जियो के इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है। जियो फोन के इस प्लान में टोटल 6GB डेटा यूजर्स को दिया जाता है। प्लान में 50 SMS भेजने की सुविधा मिलती है। साथ ही, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है। 

 

Airtel के 79 रुपये वाले प्लान के फायदे 
एयरटेल का 79 रुपये वाला प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आया है। इस प्लान के साथ 64 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा और 200MB डेटा मिलेगा। यह प्लान ग्राहकों को डबल डेटा के साथ चार गुना अधिक आउटगोइंग मिनट ऑफर कर रहा है है। उपयोगकर्ताओं को इस प्लान के साथ 2x अधिक डेटा और चार गुना अधिक आउटगोइंग वॉयस कॉलिंग मिनट दिए जा रहे हैं। 79 रुपये के प्लान में यूजर्स को कॉलिंग के लिए 1पैसा/सेकंड चार्ज किया जाता है।

 

ये भी पढ़ें:- Aadhaar Card को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब आधार खो जाने पर भी नहीं आएगी आपको कोई दिक्कत

 

रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के इन प्लान में किसका प्लान है बेस्ट 
रिलायंस जियो 75 रुपये का रिचार्ज कराने वाले यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ देती है। वहीं एयरटेल के प्लान में कॉलिंग के लिए 1पैसा/सेकंड चार्ज किया जाता है। इसी वजह से जियो का बहुत अधिक फायदेमंद है। वहीं Jio का 75 रुपये का प्लान Airtel के 79 रुपये के प्लान से सस्ता है। ध्यान दें कि जियो का 75 रुपये वाला प्लान सिर्फ JioPhone यूजर्स के लिए है। वहीं एयरटेल के 79 रुपये के प्लान से कोई भी ग्राहक रिचार्ज करा सकता है, चाहे वह किसी भी डिवाइस को चला रहा हो। 

संबंधित खबरें