DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › 199 रुपये या 247 रुपये, Jio के किस प्लान में है ज्यादा फायदा, जानिए
गैजेट्स

199 रुपये या 247 रुपये, Jio के किस प्लान में है ज्यादा फायदा, जानिए

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Vishal Kumar
Sat, 12 Jun 2021 08:56 PM
199 रुपये या 247 रुपये, Jio के किस प्लान में है ज्यादा फायदा, जानिए

रिलायंस जियो ने हाल ही में बिना-डेली लिमिट (No Daily Limit) वाले 5 नए प्रीपेड प्लान लॉन्च किए हैं। इन प्लान की खासियत है कि इनमें मिलने वाले डेटा को ग्राहक अपनी मर्जी से कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यानी यह रोज 1 जीबी या 2 जीबी लिमिट के साथ नहीं आते। कंपनी के महीना भर चलने वाले नए प्लान की कीमत 247 रुपये है। वहीं, कंपनी पहले से 199 रुपये का प्लान ऑफर कर रही है, जो लगभग एक महीना ही चलता है। यहां हम इन दोनों ही प्लान की तुलना करने वाले हैं। 

Jio का 247 रुपये का प्लान
रिलायंस जियो का 247 रुपये वाला प्लान 30 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में ग्राहकों को 25 जीबी डेटा दिया जाता है। हालांकि डेटा इस्तेमाल करने की कोई डेली लिमिट नहीं है। इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। इसके अलावा JioTV, JioCinema और JioNews जैसे ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें: हर दिन 2 रुपये से कम का खर्च, जियो के प्लान में खास ऑफर
 
Jio का 199 रुपये का प्लान

यह प्लान भी लगभग एक महीने की वैलिडिटी के साथ ही आता है। इसमें ग्राहकों को 28 दिन के लिए रोज 1.5 जीबी डेटा मिलता है। इस तरह कुल डेटा 42 जीबी बन जाता है। इस प्लान में भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस दिए जाते हैं। इसके अलावा JioTV, JioCinema और JioNews जैसे ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

यह भी पढ़ें: अपने Jio नंबर को वॉट्सऐप मेसेज से ऐसे करें रिचार्ज, जानें पूरा प्रोसेस

किस प्लान में ज्यादा फायदा
दोनों प्लान में भले ही 48 रुपये का फर्क हो, लेकिन दोनों ही लगभग एक जैसी वैलिडिटी के साथ आते हैं। 247 रुपये का प्लान महंगा होने के बाद भी सिर्फ 25 जीबी डेटा ऑफर करता है, जबकि 199 रुपये में 17 जीबी एक्स्ट्रा डेटा (कुल 42 जीबी) मिलता है। इसके अलावा कॉलिंग, एसएमएस और बाकी बेनिफिट्स के मामले में ये प्लान एक जैसे ही हैं। 

संबंधित खबरें