Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़redmibook 15 price and specifications leaked before 3rd august launch - Tech news hindi

Redmibook 15 लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन लॉन्च से पहले लीक, इतनी हो सकती है कीमत

Xiaomi ने कन्फर्म कर दिया है कि वह 3 अगस्त को भारत में अपने Redmibook 15 लैपटॉप को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस अपकमिंग लैपटॉप की लॉन्च डेट के अलावा अभी कोई और जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि,...

redmibook
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 30 July 2021 12:24 PM
हमें फॉलो करें

Xiaomi ने कन्फर्म कर दिया है कि वह 3 अगस्त को भारत में अपने Redmibook 15 लैपटॉप को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस अपकमिंग लैपटॉप की लॉन्च डेट के अलावा अभी कोई और जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि, इसी बीच 91 मोबाइल्स ने 3 अगस्त को भारत में लॉन्च होने वाले इस लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन के साथ इसकी कीमत का भी खुलासा कर दिया है।

50 हजार रुपये से कम होगी कीमत
91 मोबाइल्स ने टिप्स्टर योगेश ब्रार के साथ मिलकर रेडमी के इस नए लैपटॉप के डीटेल्स को लीक किया है। लीक रिपोर्ट के अनुसार रेडमीबुक 15 लैपटॉप भारत में 50 हजार रुपये से कम की कीमत में लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले कंपनी ने कन्फर्म कर दिया था कि यह लैपटॉप चारकोल ग्रे कलर वेरियंट में आएगा।

256जीबी और 512जीबी SSD ऑप्शन
रेडमीबुक लैपटॉप 15.6 इंच के फुल एचडी+  स्क्रीन रेजॉलूशन के साथ आएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी इस लैपटॉप में LCD स्क्रीन ऑफर करने वाली है। यह लैपटॉप 8जीबी रैम और 11th generation कोर i3 और i5 प्रोसेसर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस लैपटॉप में यूजर्स को दो PCIe SSD ऑप्शन- 256जीबी और 512जीबी मिलेगा। 

मिलेगा इन-बिल्ट वेबकैम
कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में कंपनी ड्यूल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ वर्जन 5.0 जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। रेडमीबुक की खासियत है कि इसमें इन-बिल्ट वेबकैम मिलेगा। दमदार साउंड के लिए कंपनी इस लैपटॉप में दो 2 वॉट के स्पीकर ऑफर करेगी, जो स्टीरियो साउंड के साथ आएंगे। 

65 वॉट के चार्जर के साथ आएगा लैपटॉप
लैपटॉप में मिलने वाले पोर्ट की जहां तक बात है, तो इसमें HDMI के अलावा एक यूएसबी टाइप- C 3.1, यूएसबी टाइप-A, यूएसबी 2.0 और ऑडियो जैक जैसे ऑप्शन मिलेंगे। यह लैपटॉप विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। लैपटॉप में कितने पावर की बैटरी मिलेगी इस बारे में अभी कोई जानकारी बाहरर नहीं आई है, लेकिन लीक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि लैपटॉप 65 वॉट के चार्जर के साथ आएगा।  

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें