फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सRedmi Watch 4 में होगा AMOLED डिस्प्ले और एल्युमिनियम एलॉय बिल्ड; फीचर्स लीक

Redmi Watch 4 में होगा AMOLED डिस्प्ले और एल्युमिनियम एलॉय बिल्ड; फीचर्स लीक

चाइनीज टेक कंपनी Xiaomi इस महीने के आखिर में होने जा रहे अपने बड़े लॉन्च इवेंट में Redmi Watch 4 भी लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टवॉच के कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस अभी से सामने आ गए हैं।

Redmi Watch 4 में होगा AMOLED डिस्प्ले और एल्युमिनियम एलॉय बिल्ड; फीचर्स लीक
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

चाइनीज टेक कंपनी Xiaomi की ओर से 29 नवंबर को बड़े लॉन्च इवेंट की घोषणा कर दी गई है, जिसमें Redmi K70 सीरीज लॉन्च होने वाली है। नए स्मार्टफोन लाइनअप के अलावा इस इवेंट में कई प्रोडक्ट्स लॉन्च होने वाले हैं और इनकी लिस्ट में रेडमी बुक लैपटॉप्स से लेकर रेफ्रिजरेटर्स, इयरबड्स और स्मार्टवॉट भी शामिल है। अब कंपनी ने Redmi Watch 4 से जुड़ी जानकारी टीज की है। 

चीन के माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर कंपनी ने नई Redmi Watch 4 से जुड़ी जानकारी और इसके फीचर्स टीज किए हैं। सामने आया है कि इस स्मार्टवॉच को कंपनी एल्युमिनियम एलॉय फ्रेम वाले प्रीमियम डिजाइन के साथ लेकर आएगी। यह मेटल बॉडी के साथ आने वाली पहली रेडमी स्मार्टवॉच होगी। इस फ्रेम के साथ स्टेनलेस स्टील का रोटेटिंग क्राउन भी दिया जाएगा, जिसे कंपनी 'डायमंड कट' डिजाइन कह रही है। 

यह भी पढ़ें: लग्जरी मेटल स्मार्टवॉच पर 16,000 रुपये की बड़ी छूट, लिमिटेड टाइम डील

Redmi Watch 4 के संभावित फीचर्स
नई स्मार्टवॉच में 1.97 इंच का बड़ा चौकोर AMOLED डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलेगा। इस डिस्प्ले को 600nits की पीक ब्राइटनेस का सपोर्ट दिया जाएगा और तेज रोशनी में भी इसका डिस्प्ले साफ दिखेगा। इसके अलावा LTPS टेक्नोलॉजी सपोर्ट के चलते डिस्प्ले बहुत कम पावर इस्तेमाल करेगा, जिससे लंबी बैटरी लाइफ यूजर्स को मिलेगी। 

Watch 4 में यूजर्स को 200 से ज्यादा वॉच फेसेज का सपोर्ट दिया जाएगा और इसके जरिए यूजर्स वॉच को अपने स्टाइल के हिसाब से पर्सनलाइज कर सकेंगे। इनमें से कुछ वॉच फेसेज टीजर में भी दिखे हैं। कंपनी ने कन्फर्म किया है कि वॉच के साथ चार तरह के रिस्टबैंड्स- मेटल, लेदर, फेब्रिक और TPU दिए जाएंगे। यह स्मार्टवॉच बिल्ट-इन GPS सपोर्ट के अलावा 5ATM वाटर रेसिस्टेंस ऑफर कर सकती है। 

अमेजन पर सबसे ज्यादा बिकती है यह बजट स्मार्टवॉच, कीमत हो गई 1099 रुपये

हेल्थ फीचर्स की बात करें तो इसमें 24/7 हार्ट रेट मॉनीटरिंग और SpO2 ट्रैकिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। शुरुआत में होम-कंट्री चीन में लॉन्च होने के बाद इस स्मार्टवॉच को भारतीय मार्केट में भी पेश किया जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें