DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  कन्फर्म: Redmi भारत में इस तारीख को लॉन्च करेगा अपना पहला स्मार्टवॉच, मिलेंगे ये खास फीचर्स और कीमत होगी इतनी

गैजेट्सकन्फर्म: Redmi भारत में इस तारीख को लॉन्च करेगा अपना पहला स्मार्टवॉच, मिलेंगे ये खास फीचर्स और कीमत होगी इतनी

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Wed, 05 May 2021 08:50 PM
कन्फर्म: Redmi भारत में इस तारीख को लॉन्च करेगा अपना पहला स्मार्टवॉच, मिलेंगे ये खास फीचर्स और कीमत होगी इतनी

चीन की प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi भारतीय बाजार में अपने Redmi स्मार्टवॉच को लॉन्च करेगी तैयारी कर रहा है। जानकारी के अनुसार कंपनी आगामी 13 मई को Note 10S स्मार्टफोन के साथ अपने पहले स्मार्टवॉच को लॉन्च करेगी। इस स्मार्टवॉच की चर्चा लंबे समय से हो रही थी, लेकिन अब इसकी लॉन्च की तारीख की आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। 


रेडमी इंडिया ने सोशल मीडिया पर अपने इस आने वाले पहले स्मार्टवॉच का एक टीजर भी जारी किया है। इसे एक वर्चुअल इवेंट के जरिए भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा और ये ऑनलाइन और कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। बता दें कि, कंपनी ने बीते साल नवंबर महीने में अपने इस स्मार्टवॉच को चीन के बाजार में पेश किया था, जहां इसकी कीमत 299 CNY (चीनी करेंसी) है, जो कि इंडियन करेंसी में 3,352 रुपये के लगभग है। 


स्मार्टवॉच में क्या है खास: 


इसमें 1.4 इंच का स्क्वॉयर शेप डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेजोल्यूशन (320x320) पिक्सल है। इसकी लंबाई 41mm, चौड़ाई 35mm और मोटाई 10.9mm है। इसके उपर 2.5D टेम्पर्ड ग्लॉस दिया गया है, जो कि डिस्प्ले के सुरक्षित रखता है। ये ब्लूटूथ को भी सपोर्ट करता है और इसमें हर्ट रेट, सिक्स एक्सिस, जियोमैग्नेटिक और एम्बीएंट लाइटिंग जैसे सेंसर दिए गए हैँ। 


चीनी वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार ये स्मार्टवॉच वॉटर सेजिस्टेंस जैसे फीचर से लैस है, जो कि पानी के भीतर 50 मीटर तक वॉच को सुरक्षित रखता है। इसमें 230 mAh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है, कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में महज 2 घंटे का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये 12 घंटे तक चलता है। 


redmi smart watch

क्या होगी कीमत: 


स्कवॉयर शेप डायल वाले इस स्मार्टवॉच की बैटरी 12 घंटे तक का बैकअप देती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे उसी कीमत में लॉन्च कर सकती है जिस कीमत में ये चीन के बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध है। Redmi के इस स्मॉर्ट वॉच में 5 अलग-अलग मोड्स भी दिए गए हैं, जिसमें इनडोर रनिंग, ट्रेडमील, ऑउटडोर रनिंग, इनडोर और आउटडोर साइकिलिंग, स्विमिंग और फ्री एक्टिविटी शामिल हैं। 

संबंधित खबरें