Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Redmi 9 launch in India today see the live updates features specifications and price here

 Redmi 9 आज भारत में हो रहा है लॉन्च, पढें स्मार्टफोन से जुड़ी पूरी जानकारी

Xiaomi आज भारत में एक नया Redmi स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। कंपनी ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि ये स्मार्टफोन रेडमी 9 होगा। लॉन्च के पहले ही नए रेडमी स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया पर लिस्ट किया गया...

 Redmi 9 आज भारत में हो रहा है लॉन्च, पढें स्मार्टफोन से जुड़ी पूरी जानकारी
Nootan Vaindel लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 27 Aug 2020 08:42 AM
हमें फॉलो करें

Xiaomi आज भारत में एक नया Redmi स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। कंपनी ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि ये स्मार्टफोन रेडमी 9 होगा। लॉन्च के पहले ही नए रेडमी स्मार्टफोन को अमेज़न इंडिया पर लिस्ट किया गया है। Redmi 9 का लॉन्च इवेंट वर्चुअल होगा। कंपनी के यूट्यूब चैनल पर जाकर इसे देख सकते हैं। ये आज दोपहर 12 बजे शुरू होना है। आप 'नोटिफाई मी' पर क्लिक करके पहले ही इंवेंट शुरू होने की जानकारी प्राप्ट कर सकते हैं इसके अलावा कंपनी ने स्मार्टफोन के बारे में बस उसका नाम, बैटरी और फास्ट प्रफॉमेंस के बारे में जानकारी दी है। फोन में डुअल रियर कैमरा होगा और इसमें MIUI 12 के होने की भी पुष्टि हुई है। 

 Redmi 9 Redmi 9A या Redmi 9C का रीब्रांडेड संस्करण
हालाँकि Xiaomi ने ज्यादा खुलासा नहीं किया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि Redmi 9 Redmi 9A या Redmi 9C का रीब्रांडेड संस्करण होगा। Xiaomi अपने Redmi फोन के साथ ऐसा ही करता है यह उन्हें अलग-अलग बाजारों में अलग-अलग monikers के तहत लॉन्च करता है। Redmi 9 भारत में Redmi 9 Prime के रूप में लॉन्च किया गया था। इन अटकलों के आधार पर Redmi 9 सीरीज का अब तक का सबसे किफायती फोन होगा। Redmi 9A की कीमत लगभग 6,300 रुपये से शुरू होती है जबकि Redmi 9C की मलेशिया में कीमत 7,500 भारतीय रुपये के आसपास है।

Redmi 9A और Redmi 9C दोनों में समान 6.53-इंच HD + डिस्प्ले है और दोनों  Android 10 और MIUI 11 पर आधारित हैं। दोनों में 5,000mAh की बैटरी है। एक अंतर चिपसेट का है। Redmi 9C मीडियाटेक Helio G35 चिपसेट द्वारा संचालित है जबकि Redmi 9A Helio G25 चिपसेट पर चलता है। Redmi 9A में आपको 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। Redmi 9C 13MP + 2MP + MP के संयोजन के साथ एक ट्रिपल कैमरा सेटअप प्रदान करता है। यह 5-मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आता है।

ऐप पर पढ़ें