फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सRedmi 7 को भारत में मिलने लगा आखिरी बड़ा अपडेट, जानें डीटेल

Redmi 7 को भारत में मिलने लगा आखिरी बड़ा अपडेट, जानें डीटेल

रेडमी 7 (Redmi 7) अपने समय के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में से एक रहा है। शाओमी का यह स्मार्टफोन साल 2019 की शुरुआत में ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड MIUI 10 के साथ आया था। इसके बाद, Redmi 7...

Redmi 7 को भारत में मिलने लगा आखिरी बड़ा अपडेट, जानें डीटेल
Apoorva Singhलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Jan 2021 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रेडमी 7 (Redmi 7) अपने समय के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन्स में से एक रहा है। शाओमी का यह स्मार्टफोन साल 2019 की शुरुआत में ऐंड्रॉयड 10 पर बेस्ड MIUI 10 के साथ आया था। इसके बाद, Redmi 7 स्मार्टफोन को दुनिया भर में MIUI अपडेट मिला। पिछले हफ्ते, इस फोन के ग्लोबल वेरिएंट को एंड्रॉयड 10 अपडेट मिलना शुरू हुआ था। अब इस स्मार्टफोन को भारत में भी यह अपडेट मिलना शुरू हो गया है। भारत में Redmi 7 के लिए Android 10 अपडेट बिल्ड नंबर V11.0.3.0.QFLINXM के साथ आ रहा है। 

अभी कुछ ही यूजर्स के लिए है उपलब्ध

अभी, Redmi 7 स्मार्टफोन में दिया गया अपडेट 'स्टेबल बीटा' फेज में है। इसलिए, यह केवल कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अगर इस अपडेट के बिल्ड के साथ कोई बड़ी प्रॉब्लम नहीं आती है तो कंपनी जल्द ही इस अपडेट को और यूजर्स तक उपलब्ध करा देगी। अहम बात यह है कि शाओमी को भारत, ग्लोबल और चीन के अलावा दूसरे वेरियंट्स के लिए अभी यह अपडेट रोलआउट शुरू करना है। कंपनी आने वाले दिनों में उन वेरियंट्स के लिए रोलआउट शुरू कर सकती है। इस अपडेट में स्टेटस बार के लिए कलर ग्रेडिएंट एनीमेशन जैसे फीचर मिलते हैं। 

 

ये भी पढ़ें:- Xiaomi का धमाल, सिर्फ 5 मिनट में बेचें 1600 करोड़ रुपये के फोन

 

एंड्रॉयड 10, Redmi 7 के लिए आखिरी बड़ा अपडेट हो सकता है, क्योंकि दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी ने हाल में Redmi Y3, Redmi 6 और Redmi 6A के साथ इस फोन के लिए MIUI 12 अपडेट को रद्द कर दिया गया था। 

इन स्मार्टफोन्स को नहीं मिलेगा MIUI 12 अपडेट

Redmi स्मार्टफोन्स को नया ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) अपडेट रोलआउट न करने की वजह शाओमी ने 'कॉम्प्टैबिलिटी और परफॉर्मेंस' इश्यूज बताए हैं। हालांकि, इन इश्यूज का कोई डीटेल नहीं दिया गया है, जिसकी वजह से इन्हें नए अपडेट की लिस्ट से बाहर किया गया है। इन 4 रेडमी स्मार्टफोन्स में से Redmi 9 और Redmi Y3 फोन MIUI10 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ मार्केट में आए। इन दोनों स्मार्टफोन्स को केवल MIUI 11 अपडेट मिला है, जो कि इन शाओमी (Xiaomi) यूजर्स के लिए चिंता की बड़ी बात हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- नए अपडेट के बाद Xiaomi के इन यूजर्स को झटका, फोन हो रहे डेड

epaper