Hindi NewsGadgets NewsRealme X can be launched in India soon know price in india

Realme X भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, ये होगी कीमत

ओप्पो की सब ब्रांड कंपनी रियलमी ने हाल ही में चीनी बाजार में पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला फोन रियलमी एक्स लॉन्च किया था। भारत में इस फोन की लॉन्चिंग तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन टेक जगत के...

Realme X भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, ये होगी कीमत
लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्ली Tue, 21 May 2019 02:34 PM
हमें फॉलो करें

ओप्पो की सब ब्रांड कंपनी रियलमी ने हाल ही में चीनी बाजार में पॉप-अप सेल्फी कैमरा वाला फोन रियलमी एक्स लॉन्च किया था। भारत में इस फोन की लॉन्चिंग तारीख की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन टेक जगत के मुताबिक इस फोन को जून में लॉन्च किया जा सकता है। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव शेठ ने बताया कि Realme X के भारतीय वेरिएंट के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स चीनी वेरिएंट से अलग होंगे। बताते चलें कि इस फोन की कीमत 18,000 रुपये के आस-पास हो सकती है। 

चीन में लॉन्च हो चुके रियलमी एक्स में एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित कलरओएस 6.0 पर दिया गया है। इस फोन में 6.53 इंच की फुल-एचडी+ (1080x2340 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन से लैस है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाले इस स्मार्टफोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी तर रैम दिए गए हैं। कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके बैक पैनल पर दो कैमरा सेटअप होगा, जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा जिसका अपर्चर एफ/ 1.7 है वहीं सेकेंडरी सेंसर / 2.4 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल होगा। वहीं सेल्फी प्रेमियों के लिए इसमें पॉप-अप मॉड्यूल में 16 मेगापिक्सल के सेल्फी सेंसर है। साथ ही इस फोन में 3,765 एमएएच की बैटरी है जो VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि भारत में लॉन्च होने वाले रियलमी एक्स के स्पेसिफिकेशन में कितने बदलाव किए जाएंगे। 

ऐप पर पढ़ें