DA Image
24 अक्तूबर, 2020|3:44|IST

अगली स्टोरी

Realme इस खास टेक्नोलॉजी के साथ ला रही है दुनिया की पहली टीवी

sled-4k-smart-tv

Realme SLED 4K Smart TV को शोकेस किया है। साथ ही इस टेक्नोलॉजी के साथ टीवी शोकेस करने वाली यह दुनिया की पहली कंपनी बन गई है। इसके साथ कंपनी स्मार्ट टीवी के सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करना चाहती है। 

पढ़ेंः रेडमी 9 आज सेल के लिए उपलब्ध, यहां जानें ऑफर्स और दाम

SLED टेक्नॉलजी मौजूदा क्वॉन्टम डॉट बेस्ड डिस्प्ले (QLED) टेक्नोलॉजी का एक बेहतर विकल्प है। SLED पैनल में दूसरी तरह की बैकलाइट का इस्तेमाल होता है। आम LCD पैनल में यह बैकलाइट सफेद रंग की होती है। नई टेक्नॉलजी में बैकलाइट में रेड, ग्रीन और ब्लू एलईडी का उपयोग होता है। यह एक ट्रिपलेट बनाता है क्योंकि इसमें पोलराइजर्स के  साथ लिक्विड क्रिस्टल लेयर मौजूद है।

पढ़ेंः Samsung Galaxy F41 8 अक्टूबर को 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ होगा लॉन्च

पैनल को किया सर्टिफाई
रियलमी ने जिस टीवी को शोकेस किया वह 55 इंच का एक स्मार्ट टीवी है। NTSC कलर स्पेक्ट्रम का 108 प्रतिशत कवरेज डिलिवर करता है। हालांकि, बताया जा रहा है कि यह पैनल कंट्रोल किए गए ब्लूलाइट के साथ आता है। इस पैनल को TUV Rheinland ने सर्टिफाई किया है। कंपनी ने दावा किया है कि SLED टेक्नॉलजी ब्लू लाइट को समस्या को QLED के मुकाबले बेहतर ढंग से संभालेगी। कंपनी अपनी इस नई और अडवांस टेक्नोलॉजी की मदद से भारतीय बाजार में पहले ही QLED टीवी लॉन्च कर चुकी सैमसंग और वनप्लस जैसी कंपनियों से मुकाबला करना चाह रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Realme unveils the worlds first SLED 4K smart TV