DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सरियलमी नारजो 30 इस महीने होगा लॉन्च, सस्ते 5G स्मार्टफोन्स की भी जल्द होगी एंट्री

रियलमी नारजो 30 इस महीने होगा लॉन्च, सस्ते 5G स्मार्टफोन्स की भी जल्द होगी एंट्री

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrashant Singh
Tue, 15 Jun 2021 01:15 PM
रियलमी नारजो 30 इस महीने होगा लॉन्च, सस्ते 5G स्मार्टफोन्स की भी जल्द होगी एंट्री

Realme Narzo 30 सीरीज में एक और स्मार्टफोन की एंट्री होने वाली है। इस सीरीज के तहत लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन का नाम रियलमी नारजो 30 होगा। कंपनी ने फरवरी में नारजो 30 सीरीज की भारत में एंट्री कराई थी। उस वक्त कंपनी ने इस सीरीज के दो स्मार्टफोन- नारजो 30A और नारजो 30 प्रो 5G को लॉन्च किया था। अब कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि वह इस महीने के आखिर तक रियलनी नारजो 30 को 4G और 5G वेरियंट में पेश करने वाली है। इस फोन के लॉन्च के बाद कंपनी आने वाले महीनों में कई सस्ते 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में लगी है।

कम से कम कीमत में 5G स्मार्टफोन लाने की कोशिश
रियलमी नारजो 30 के लॉन्च की जानकारी कंपनी के सीईओ माधव शेठ ने एक ट्वीट में दी। इसके अलावा शेठ ने टेकरेडार को दिए गए एक इंटरव्यू में भी इस फोन के जल्द लॉन्च होने की बात कही। शेठ ने कहा कंपनी का पूरा फोकस आजकल 5G डिवाइसेज पर है और इसके लिए 90 प्रतिशत रिसर्च और डिवेलपमेंट रिसोर्सेज को 5G पर काम करने के लिए कहा जा चुका है। कंपनी की कोशिश है कि वह पूरी दुनिया में कम से कम दाम में 5G स्मार्टफोन उपलब्ध कराए। 

यह भी पढ़ें: 151 रुपये में 40GB डेटा, Jio से आगे निकला BSNL का यह Recharge प्लान

4G डिवाइस भी होंगे लॉन्च
भारत में अभी 5G नेटवर्क की शुरुआत नहीं हुई है, इसके बावजूद कंपनी भारत में खासतौर से 5G डिवाइसेज को लॉन्च करने की तैयारी में लगी है। इसके साथ ही कंपनी आने वाले कुछ दिनों में नए 4G डिवाइस भी पेश करेगी, जो रियलमी C सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: OnePlus TV के साथ फ्री में वनप्लस बैंड या Buds Z पाने का मौका, Echo Dot भी मिल सकता है फ्री

IoT और AIoT पर भी फोकस 
माधव शेठ ने यह भी बताया कि किसी वजह से ठप पड़े IoT प्लान ने फिर से रफ्तार पकड़ ली है। कंपनी की प्लानिंग है कि वह अपने टेकलाइफ इकोसिस्टम में और डिवाइसेज को शामिल करे। इसके साथ ही कंपनी AIoT प्रॉडक्ट्स को भी जल्द लॉन्च कर सकती है। हो सकता है कि कंपनी कुछ नए IoT और AIoT प्रॉडक्ट्स को इसी महीने नारजो 30 और नारजो 30 5G के साथ पेश कर दे। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें