Hindi NewsGadgets Newsrealme is the fastest growing 5g smartphone brand with 831 per cent growth - Tech news hindi

5G स्मार्टफोन्स की सेल में Realme ने बाकी कंपनियों को छोड़ा बहुत पीछे, दर्ज की 831% की ग्रोथ

Realme ने 5G ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन सेल्स में सभी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। हाल में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रियलमी इस वक्त मार्केट में सबसे तेजी से ग्रो करने वाली कंपनी है। काउंटरपॉइंट...

5G स्मार्टफोन्स की सेल में Realme ने बाकी कंपनियों को छोड़ा बहुत पीछे, दर्ज की 831% की ग्रोथ
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 30 Dec 2021 04:00 PM
हमें फॉलो करें

Realme ने 5G ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन सेल्स में सभी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है। हाल में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि रियलमी इस वक्त मार्केट में सबसे तेजी से ग्रो करने वाली कंपनी है। काउंटरपॉइंट रिसर्च ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि साल 2021 की तीसरी तिमाही में कंपनी ने 5G स्मार्टफोन्स की सेल में 831 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है। इस ग्रोथ के पीछे भारत, चीन और यूरोप में कंपनी के 5G डिवाइसेज की शानदार परफॉर्मेंस का हाथ है। 

कंपनी के लंबे-चौड़े 5G पोर्टफोलियो ने की मदद
काउंटरपॉइंट रिसर्च ने कहा कि रियलमी ने 5G स्मार्टफोन की 831 प्रतिशत की इयर ऑन इयर सेल्स से सबको पीछे छोड़ दिया। यह 121 प्रतिशत के ग्लोबल ग्रोथ रेट से काफी ज्यादा है। काउंटरपॉइंट के सीनियर डायरेक्टर वरुण मिश्रा ने कहा कि रियलमी की इतनी तेज ग्रोथ में कंपनी की मल्टी-चैनल स्ट्रैटिजी और सभी प्राइस पॉइंट में बड़े 5G पोर्टफोलियो की काफी मदद मिली।

यह भी पढ़ें: धांसू ऑफर! 11 हजार रुपये सस्ते में खरीदें सैमसंग का यह बेस्ट 5G स्मार्टफोन

दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी कंपनी
रियलमी के सीईओ और फाउंडर Sky Li ने कहा, 'हमारा लक्ष्य दुनियाभर के कम से कम 10 करोड़ युवाओं को 5G स्मार्टफोन्स के जरिए 5G टेक्नॉलजी के फायदे को पहुंचाना है।' अभी की बात करें तो रियलमी ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन बनाने वाली दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी कंपनी है।

15.5 प्रतिशत का मार्केट शेयर
रियलमी के ओवरऑल ग्रोथ का सबसे बड़ा कारण कंपनी का 5G टेक्नॉलजी पर फोकस माना जा सकता है। कंपनी ने अपने 5G स्मार्टफोन्स के रिसर्च और डिवेलपमेंट में काफी निवेश किया  है। इसके साथ ही कंपनी अपने इन डिवाइसेज के साथ बाकी प्रॉडक्ट्स की रेंच को भी बढ़ाना चाहती है। ऐसे में यह कंपनी सबसे नई होने के बावजूद भी साल 2021 की दूसरी तिमाही में ओवरऑल 5G फोन मार्केट में 15.5 प्रतिशत की हिस्सेदार हासिल करने में कामयाब रही।   

ऐप पर पढ़ें