Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़realme gt 5g will arrive in india before diwali this year confirms company

Realme GT 5G स्मार्टफोन दिवाली से पहले होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म

Realme GT का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी के सीईओ माधव शेठ ने कन्फर्म कर दिया है कि यह फोन भारत में दिवाली से पहले लॉन्च हो जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि रियलमी GT 5G 4 नवंबर से...

Realme GT 5G स्मार्टफोन दिवाली से पहले होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 19 June 2021 08:01 AM
हमें फॉलो करें

Realme GT का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी के सीईओ माधव शेठ ने कन्फर्म कर दिया है कि यह फोन भारत में दिवाली से पहले लॉन्च हो जाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि रियलमी GT 5G 4 नवंबर से पहले भारत में एंट्री कर लेगा। शेठ ने रियलमी GT 5G के लॉन्च के बारे में यह अहम जानकारी #AskMadhav के 27वें एपिसोड में दी। 

— Madhav Max 5G (@MadhavSheth1) June 18, 2021

रियलमी GT 5G के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 1080x2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.43 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 और 120Hz का  रिफ्रेश रेट दिया गया है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन को कंपनी डैशिंग सिल्वर, डैशिंग ब्लू और रेसिंग येलो (लेदर बैक) में लॉन्च कर सकता है।

फोन में फोटोग्राफी के लिए एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए इस फोन कंपनी 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है। 

यह फोन 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में आपको स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट मिलेगा। यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड Realme UI 2.0 दिया गया है। फोन का पावर देने के लिए इसमें 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 4500mAh की बैटरी दी गई है। 

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, जीपीएस, एनएफसी, हेडफोन जैक और एक यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। कीमत की बात करें तो यूरोप में यह फोन 449 यूरो (करीब 39,500 रुपये) के प्राइसटैग के साथ आता है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि भारत में भी कंपनी इस फोन को 35 से 40 हजार रुपये की कीमत के बीच लॉन्च कर सकती है। 

ऐप पर पढ़ें