DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Realme GT 5G स्मार्टफोन के साथ रोबोट वैक्यूम क्लीनर हुआ लॉन्च, फटाफट होगी घर की सफाई
गैजेट्स

Realme GT 5G स्मार्टफोन के साथ रोबोट वैक्यूम क्लीनर हुआ लॉन्च, फटाफट होगी घर की सफाई

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 15 Jun 2021 10:20 PM
Realme GT 5G स्मार्टफोन के साथ रोबोट वैक्यूम क्लीनर हुआ लॉन्च, फटाफट होगी घर की सफाई

स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस के लिए मशहूर चीन की प्रमुख कंपनी Realme ने आज ग्लोबल मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Realme GT 5G लॉन्च किया है। नया Realme फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC प्रोसेसर से लैस है और दो अलग-अलग रैम वेरिएंट्स के साथ पेश किया गया है। ये फोन 8GB और 12GB रैम विकल्प के साथ आता है। कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ ही स्मार्टवॉच की नई सीरीज और रोबोट वैक्यूम क्लीनर भी लॉन्च किया है। 


जैसा कि हमने आपको बताया कि, Realme GT 5G को दो वेरिंएट्स में पेश किया गया है। इसके (8GB रैम +128GB) वेरिएंट की शुरुआती कीमत 449 यूरो (तकरीबन 39,900 रुपये, भारतीय मुद्रा) तय की गई है। वहीं इसके (12GB रैम +256GB) वेरिएंट की कीमत 599 यूरो (तकरीबन 53,200 रुपये) तय की गई है। वहीं चीन के मार्केट में इसकी कीमत क्रमश: 2,799 युआन और 3,299 युआन तय की गई है। 


Realme GT 5G का स्पेसिफिकेशन: 


इस फोन में एंड्रायड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ 6.43 इंच का फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 91.7 प्रतिशत तक स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ आता है। फिलहाल ये फोन कुछ चुनिंदा देशो में ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें पोलैंड, रूस, स्पेन और थाईलैंड शामिल है। ये फोन डैशिंग ब्लू, डैशिंग सिल्वर और रेसिंग येलो कलर पेश किया गया है। 


realme gt 5g

जहां तक कैमरा की बात है तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइल एंगल सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का माइक्रो शूटर दिया गया है। सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 


कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर इस स्मार्टफोन में 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिय गया है। इसके अलावा इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ इस फोन में 4,500mAh की बैटरी दी गई है। जो 65W सुपरडार्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि यह बिल्ट-इन बैटरी को महज 35 मिनट में 100 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है। इस फोन की मोटाई 8.4mm और वजन 186 ग्राम है।


Realme Robot Vacuum: 


जैसा कि उपर हमने आपको बताया कि, कंपनी ने आज ग्लोबल मार्केट में नया रोबोट वैक्यूम क्लीनर भी लॉन्च किया है। इसकी कीमत 299 यूरो (तकरीबन, 26,600 रुपये) तय की गई है। जिसे कल यानी 16 जून से अली एक्सप्रेस और रियलमी के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खरीदा जा सकेगा। 


realme robot vacuum

Realme TechLife रोबोट वैक्यूम को LiDAR-बेस्ड नेविगेशन सिस्टम का उपयोग करके 2-इन-1 वैक्यूम और मोपिंग सॉल्यूशन के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये आपके घर की सफाई में खासा मददगार साबित होगा। इसमें वैक्यूम और मोपिंग दोनों सुविधाएं मिलती हैं। रोबोट वैक्यूम क्लीनर टेम्पर्ड गोरिल्ला ग्लास से लैस टॉप कवर के साथ आता है और इसकी ऊंचाई 10 सेंटीमीटर है। 


इसमें 38 अलग-अलग सेंसर भी शामिल हैं जिनमें टाइम-ऑफ-फ्लाइट (टीओएफ) वॉल सेंसर, वॉटर टैंक डिटेक्शन सेंसर, क्लिफ सेंसर और एक इंफ्रारेड रिचार्ज सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि मोपिंग के मामले में ये डिवाइस 98 प्रतिशत तक पूर्ण सफाई प्रदान करता है। इसे आप रियलमी एप से भी कनेक्ट कर के अलग-अलग क्लीनिंग मोड्स सेट कर सकते हैं। इसके अलावा ये गूगल एसिस्टेंट और एलेक्सा को भी सपोर्ट करता है। 
 

संबंधित खबरें