DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Realme GT 5G और GT मास्टर एडिशन 18 अगस्त को भारत मेें होंगे लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म
गैजेट्स

Realme GT 5G और GT मास्टर एडिशन 18 अगस्त को भारत मेें होंगे लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Prashant Singh
Wed, 04 Aug 2021 11:17 AM
Realme GT 5G और GT मास्टर एडिशन 18 अगस्त को भारत मेें होंगे लॉन्च, कंपनी ने किया कन्फर्म

Realme GT सीरीज के भारत में लॉन्च होने का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने कन्फर्म कर दिया है कि यह सीरीज भारत में इसी महीने लॉन्च होने वाली है। सेठ ने अपनी यूट्यूब सीरीज AskMadhav के लेटेस्ट एडिशन में कहा कि कंपनी 18 अगस्त को भारत में इस सीरीज को लॉन्च करने वाली है। इसके अलावा सेठ ने इस अपकमिंग सीरीज के स्मार्टफोन्स के इंडियन वर्जन के कुछ फीचर और स्पेसिफिकेशन की जानकारी भी दी। 

इस सीरीज के तहत भारत में दो नए स्मार्टफोन- Realme GT 5G और Realme GT Master Edition की एंट्री होगी। Realme GT 5G स्मार्टफोन को कंपनी भारत में ग्लोबल वेरियंट वाले फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के साथ लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही भारत में यह स्मार्टफोन उन्हीं कलर ऑप्शन के साथ आएगा जिनके साथ कंपनी ने इसे ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। ग्लोबल मार्केट में यह फोन- डैशिंग सिल्वर, डैशिंग ब्लू और रेसिंग येलो (लेदर वेरियंट) में आता है। 

रियलमी GT 5G के साथ कंपनी रियलमी GT मास्टर एडिशन भी लॉन्च करने वाली है। इस फोन का डिजाइन ट्रैवेलिंग और सूटकेस से प्रेरित है। कंपनी ने पिछले महीने चीन में रियलमी GT मास्टर एडिशन और GT मास्टर एक्सप्लोरर एडिशन को लॉन्च किया था। इन स्मार्टफोन के बैक पैनल में रिज्ड पैटर्न डिजाइन और सूटकेस से इन्सपायर्ड सॉफ्ट-टच लेदर फिनिश दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: लंबे इंतज़ार के बाद iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp में आया Photos और Videos से जुड़ा एक खास फीचर

कंपनी 18 अगस्त को भारत में GT 5G और GT Master Edition को लॉन्च करने वाली है। वहीं, अगर बात GT Master Explorer Edition की करें तो इसके भारत में लॉन्च होने के बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है। 

रियलमी GT और रियलमी GT मास्टर एडिशन के फीचर और स्पेसिफिकेशन
दोनों स्मार्टफोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.43 इंच का Super AMOLED फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। रियलमी जीटी में कंपनी 12जीबी रैम और स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट ऑफर कर रही है। वहीं, मास्टर एडिशन में 8जीबी रैम के साथ स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट मिलेगा। दोनों स्मार्टफोन 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आते हैं और इसमें ओएस के तौर पर ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड Realme UI 2.0 दिया गया है।

यह भी पढ़ें: लंबे इंतज़ार के बाद iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp में आया Photos और Videos से जुड़ा एक खास फीचर

फोटोग्राफी के लिए दोनों स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइढ ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस दिया गया है। रियलमी GT 5G में कंपनी 16 मेगापिक्सल और मास्टर एडिशन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है। रियलमी GT 5G में 4300mAh और मास्टर एडिशन में 4500mAh की बैटरी दी गई है। दोनों स्मार्टफोन 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।  

संबंधित खबरें