Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़realme 9 pro and 9 pro plus pricing revealed by madhav sheth - Tech news hindi

आ रहे Realme के दो और धांसू स्मार्टफोन, 15 हजार रुपये से ज्यादा होगी कीमत

रियलमी ने अपनी नई सीरीज-  Realme 9 के अपकमिंग स्मार्टफोन Realme 9 Pro और Realme 9 Pro+ को टीज कर दिया है। माना जा रहा है कि कंपनी के ये दोनों स्मार्टफोन जल्द भारत में एंट्री कर सकते हैं। फोन की...

आ रहे Realme के दो और धांसू स्मार्टफोन, 15 हजार रुपये से ज्यादा होगी कीमत
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 12:42 PM
हमें फॉलो करें

रियलमी ने अपनी नई सीरीज-  Realme 9 के अपकमिंग स्मार्टफोन Realme 9 Pro और Realme 9 Pro+ को टीज कर दिया है। माना जा रहा है कि कंपनी के ये दोनों स्मार्टफोन जल्द भारत में एंट्री कर सकते हैं। फोन की असल लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसी बीच कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने 91 मोबाइल्स को दिए गए एक इंटरव्यू में इन स्मार्टफोन्स की कीमतों के बारे में अहम जानकारी दे दी है। सेठ ने बताया कि ये दोनों स्मार्टफोन 15 हजार रुपये से ऊपर के सेगमेंट में आएंगे।

मिलेंगे ये फीचर और स्पेसिफिकेशन
रियलमी 9 प्रो में कंपनी 6.59 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले और 9 प्रो+ में 6.43 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। दोनों फोन पंच-होल डिजाइन डिस्प्ले के साथ आ सकते हैं और इनका रिफ्रेश रेट 120Hz का होगा। इसके अलावा कंपनी इन दोनों स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी ऑफर कर सकती है। रियलमी 9 प्रो को कंपनी 8जीबी तक की रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च करेगी। 

रियलमी 9 प्रो+ कितने रैम-स्टोरेज और कौन से प्रोसेसर के साथ आएगा इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। फोटोग्राफी के लिए रियलमी 9 प्रो में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का टर्शिअरी सेंसर दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में कंपनी 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर करने वाली है। 

बात अगर रियलमी 9 प्रो+ की करें, तो इसके कैमरा स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है। हालांकि, लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इसमें 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप ऑफर कर सकती है। रियलमी इन दोनों स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी ऑफर करने वाली है, लेकिन इनकी फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी में फर्क होगा। रियलमी 9 प्रो में कंपनी 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग देने वाली है। वहीं, रियलमी 9 प्रो+ 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा। 

ऐप पर पढ़ें