फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सRealme 9 Series: आज मचेगा तहलका, लॉन्च होंगे एक साथ दो 5G फोन, जबर्दस्त हैं फीचर्स

Realme 9 Series: आज मचेगा तहलका, लॉन्च होंगे एक साथ दो 5G फोन, जबर्दस्त हैं फीचर्स

भारतीय बाजार में आप Realme 9 सीरीज स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया जा रहा है। सीरीज के तहत दो डिवाइसेस Realme 9 5G और Realme 9 SE 5G लाए जाएंगे। यह पहली बार है जब कंपनी SE नाम वाला कोई फोन ला रही है। फोन...

Realme 9 Series: आज मचेगा तहलका, लॉन्च होंगे एक साथ दो 5G फोन, जबर्दस्त हैं फीचर्स
Vishal Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 10 Mar 2022 09:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय बाजार में आप Realme 9 सीरीज स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया जा रहा है। सीरीज के तहत दो डिवाइसेस Realme 9 5G और Realme 9 SE 5G लाए जाएंगे। यह पहली बार है जब कंपनी SE नाम वाला कोई फोन ला रही है। फोन की लॉन्चिंग दोपहर 12.30 बजे की जाएगी और ये बिक्री के लिए ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होंगे। 

ऐसा होगा डिजाइन
लेटेस्ट रियलमी फोन भले ही 9 सीरीज का हिस्सा हों, लेकिन इनका डिजाइन काफी हद तक Realme 8 सीरीज की याद दिलाता है। पीछे की तरफ चार रियर कैमरा के लिए पहले की तरह बंप दिया गया है, लेकिन कंपनी ने थोड़ा सा बदलाव भी किया है। उदाहरण के लिए, बैक पैनल के डिजाइन में रिपल होलोग्राफिक इफेक्ट देखने को मिलता है। वहीं, Realme 9 SE 5G में एक अलग कैमरा डिज़ाइन होगा। दोनों फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिए गए हैं। 

यह भी पढ़ें: गर्मी को दीजिए मात, घर लाइए ये पोर्टेबल AC, कीमत सिर्फ ₹439 से शुरू

144Hz डिस्प्ले
कंपनी ने बताया है कि Realme 9 SE 5G में दमदार डिस्प्ले दिया जाएगा, जो 144Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा। जिसका मतलब है कि फोन में एनिमेशन और स्क्रॉलिंग सुपर स्मूथ हो जाएगी। यह गेमर्स के लिए भी बढ़िया रहता है। वहीं रियलमी 9 5G का रिफ्रेश रेट थोड़ा कम रहेगा। दोनों ही फोन 5जी सपोर्ट के साथ आएंगे। कंपनी के मुताबिक रियलमी 9 5G में मीडियाटेक डाइमेंशन 810 प्रोसेसर और रियलमी 9 SE 5G में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: एक्सीडेंट और चालान दोनों से बचा लेगा Google Maps, एक्टिवेट कर लीजिए यह फीचर

48MP का होगा कैमरा
Realme 9 5G में 48-मेगापिक्सल कैमरा के साथ 2-मेगापिक्सल का डेप्थ-सेंसिंग कैमरा और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया जाएगा। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल सकता है। फोन 6GB रैम, 64GB स्टोरेज और 8GB रैम, 128GB स्टोरेज ऑप्शन में आएगा। कंपनी इन्हें चार कलर ऑप्शन- स्टारगेज़ व्हाइट, सुपरसोनिक ब्लू, सुपरसोनिक ब्लैक और मीटियर ब्लैक में आएंगे। 

epaper