Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़realme 8s renders and specifications leaked before launch - Tech news hindi

Realme 8s के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन लॉन्च से पहले लीक, धांसू है स्मार्टफोन का लुक

रियलमी आजकल अपने नए स्मार्टफोन Realme 8s पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस फोन को एंट्री लेवल स्मार्टफोन Realme 8i के साथ जल्द भारत में लॉन्च कर सकती है। रियलमी 8s को कंपनी कब तक लॉन्च...

Realme 8s के स्पेसिफिकेशन और डिजाइन लॉन्च से पहले लीक, धांसू है स्मार्टफोन का लुक
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 30 July 2021 03:37 PM
हमें फॉलो करें

रियलमी आजकल अपने नए स्मार्टफोन Realme 8s पर काम कर रही है। बताया जा रहा है कि कंपनी इस फोन को एंट्री लेवल स्मार्टफोन Realme 8i के साथ जल्द भारत में लॉन्च कर सकती है। रियलमी 8s को कंपनी कब तक लॉन्च करेगी इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन इसी बीच 91 मोबाइल्स और @OnLeaks ने इस अपकमिंग स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन और रेंडर्स को लीक कर दिया है। रियलमी 8s की सबसे बड़ी खूबी है कि यह फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आएगा। इसके अलावा कंपनी इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी ऑफर करने वाली है।

रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी 8s का डिजाइन रियलमी 8 सीरीज से स्मार्टफोन्स से काफी मिलता है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा फोन का वॉल्यूम रॉकर बटन बाईं तरफ और सिम ट्रे दाईं तरफ है। फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर भी दाईं तरफ है, जो पावर बटन के अंदर इंटिग्रेटेड है।

इसके अलावा फोन के बॉटम में कंपनी स्पीकर ग्रिल के साथ एक यूएसबी टाइप-C पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक और माइक्रोफोन दिया गया है। लीक रेंडर में फोन के पर्पल कलर वेरियंट को देखा जा सकता है। हालांकि, माना जा रहा है कि यह फोन कुछ और कलर ऑप्शन के साथ आ सकता है।

रियलमी 8s के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स
OnLeaks की रिपोर्ट के अनुसार फोन में कंपनी 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का डिस्प्ले दे सकती है। फोन 6जीबी और 8जीबी के रैम ऑप्शन के साथ आएगा। खास बात है कि इस फोन में कंपनी 5जीबी वर्चुअल रैम भी ऑफर करेगी। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में 5G कनेक्टिविटी के साथ मीडियाटेक डाइमेंसिटी 810 चिपसेट मिलेगा। यह फोन दो स्टोरेज वेरियंट- 128जीबी और 256जीबी में लॉन्च किया जा सकता है। ओएस की जहां तक बात है तो यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड रियलमी UI 2.0 पर काम करेगा।

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस होगा। रियर में मौजूद बाकी कैमरों के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। सेल्फी कैमरे की जहां तक बात है, तो इसमें कंपनी 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑफर करने वाली है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ऐप पर पढ़ें