DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Realme 8i और Realme 8s स्मार्टफोन के भारत लॉन्च को लेकर कंपनी के CEO ने किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या कहा?
गैजेट्स

Realme 8i और Realme 8s स्मार्टफोन के भारत लॉन्च को लेकर कंपनी के CEO ने किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या कहा?

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Wed, 04 Aug 2021 02:06 PM
Realme 8i और Realme 8s स्मार्टफोन के भारत लॉन्च को लेकर कंपनी के CEO ने किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या कहा?

स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी जल्द भारत में Realme 8i और Realme 8s स्मार्टफोन को लॉन्च करने का प्लान कर रही है। ये फोन Realme 8 सीरीज के नए एडिशनल होंगे। अभी Realme 8 सीरीज में वेनिला Realme 8, Realme 8 Pro और Realme 8 5G शामिल हैं। अब कंपनी भारतीय बाजार में Realme 8i और Realme 8s नाम के दो नए स्मार्टफोन लाएगी, हालांकि उनमें से एक दूसरे से पहले रिलीज हो सकता है। अभी तक, दोनों फोन के बारे में कुछ भी ऑफिशियल नहीं किया गया है, हालांकि Realme 8s के बारे में कुछ जानकारी हाल ही में लीक हुई थी।

 

ये भी पढ़ें:- लंबे इंतज़ार के बाद WhatsApp में आया Photos और Videos से जुड़ा एक खास फीचर, ऐसे करें यूज

 

CEO ने दी लॉन्च की जानकारी 
Realme के सीईओ माधव सेठ ने YouTube पर ask madhav के लेटेस्ट एपिसोड में कुछ सवालों के जवाब दिए, जहां उन्होंने खुलासा किया कि Realme 8 सीरीज के और फोन डेवेलोपमेंट में हैं। सेठ ने तब प्रशंसकों से पूछा कि वे पहले किसे देखना पसंद करेंगे, Realme 8i या Realme 8s। इसके अलावा, फोन के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई। 

 

Realme 8s का डिजाइन 
पिछले महीने के अंत में, Realme 8s कहे जाने वाले Realme फोन के रेंडर और स्पेसिफिकेशन लीक हुए थे। डिज़ाइन के बारे में बात करें तो फोन में बाईं ओर एक वॉल्यूम रॉकर और एक सिम कार्ड ट्रे और दाईं ओर एक फिंगरप्रिंट सेंसर है जो एक पावर बटन के रूप में दोगुना हो जाता है। लीक हुए रेंडर्स में Realme फोन को पर्पल कलर में दिखाया गया है, जो कि फोन के आधिकारिक तौर पर लॉन्च होने पर कलर ऑप्शन में से एक होने की उम्मीद है।

 

ये भी पढ़ें:- BSNL यूजर्स के लिए खुशखबरी! लॉन्च हुए 400 रुपये से कम के 4 Plan, जियो और एयरटेल के प्लान्स को देंगे मात

 

Realme 8s के संभावित स्पेसिफिकेशन्स
लीक हुए स्पेसिफिकेशंस से पता चलता है कि Realme 8s Android 11 को Realme UI 2.0 के साथ चलएगा। इसमें 6.5 इंच का डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ हो सकता है। फोन 6GB और 8GB रैम ऑप्शन के साथ मीडियाटेक डाइमेंशन 810 SoC प्रोसेसर के साथ आ सकता है। Realme 8s एडिशनल 5GB वर्चुअल रैम के साथ भी आ सकता है, और इसके ये 128GB और 256GB स्टोरेज वैरिएंट में पेश हो सकता है। वहीं Realme 8s में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है जो कि 64-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर से लैस है। अन्य दो सेंसर के बारे में जानकारी स्पष्ट नहीं है। फोन 16 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा सेंसर के साथ आ सकता है। बैटरी के मामले में, Realme 8s को 5,000mAh की बैटरी के साथ 33W फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ आ सकता है।

संबंधित खबरें