DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Realme 8 5G और 8 Pro 5G भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, जानिए फीचर्स की पूरी डिटेल

गैजेट्सRealme 8 5G और 8 Pro 5G भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, जानिए फीचर्स की पूरी डिटेल

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Ashwani Tiwari
Tue, 13 Apr 2021 09:30 PM
Realme 8 5G और 8 Pro 5G भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, जानिए फीचर्स की पूरी डिटेल

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपने नए Realme 8 Pro सीरीज को लॉन्च किया था। बेहद ही कम समय में इस फोन ने ग्राहकों के बीच खासी लोकप्रियता हासिल कर ली है। अब खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही इस सीरीज के नए 5G वेरिएंट को भी यहां के मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। 


हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। गिजमोचाइना की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इसके 5G वेरिएंट को आगामी 21 अप्रैल को थाईलैंड के बाजार में उतारेगी। ऐसा माना जा रहा है कि इसके बाद कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी पेश कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ रियलमी ने भारत में इस फोन के लॉन्च को लेकर अभी कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं की है। 


यह भी पढें: 7000 रुपये से कम में खरीदें Timex की नई शानदार स्मार्टवॉच, फुल चार्ज करने के बाद चलेगी 6 दिनों तक

कैसा होगा नया स्मार्टफोन: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नए Realme 8 5G में कंपनी ऑक्टा-कोर डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर के साथ 5000mAh की क्षमता का बैटरी पैक इस्तेमाल करेगी। ऐसी उम्मीद है कि ये फोन चीन के बाजार में हाल ही में लॉन्च किए गए Realme V13 का नया रिबैज्ड वर्जन होगा। 


Realme 8 5G के अनुमानित स्पेसिफिकेश: 

इस स्मार्टफोन में (1080x2400) पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.5 इंच का फुल HD सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। हैंडसेट ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 700 प्रोसेसर द्वारा ऑपरेट किए जाने वाले इस फोन में 4GB का रैम दिया जा सकता है। ये फोन दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया जा सकता है, जिसमें 128GB और 256GB शामिल है। यूजर्स इसके स्टोरेज क्षमता को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते हैं। 


यह भी पढें: iPhone 12 Pro खरीदने की सोच रहे हैं? जानें क्या है खास और कैसे किया निराश?

डुअल सिमकार्ड पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जाएगा। जहां तक कैमरा की बात है तो इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का मोनो कैमरा शामिल होगा। ये कैमरा डिजिटल ज़ूम, ऑटो फ्लैश, फेस डिटेक्शन, टच टू फोकस जैसे फ़ीचर्स से लैस होंगे। इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। 5000 mAh की बैटरी वाले इस फोन में कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर वाईफाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, वोल्ट, और बहुत कुछ शामिल हैं।


Realme 8 Pro 5G  के अनुमानित स्पेसिफिकेशन: 
 
उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन 6.4 इंच (16.26 सेमी) के डिस्प्ले के साथ आएगा जिसका रिज़ॉल्यूशन (1080 x 2400) पिक्सेल होगा। 6 GB रैम + 128 GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में ओक्टा कोर प्रोसेसर और एंड्रॉयड v11 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया जा सकता है। मीडिया रिपेार्ट्स के अनुसार इसमें 4500 mAh की क्षमता का बैटरी पैक दिया जाएगा। 


इस फोन में भी कंपनी नए ट्रेंड के अनुसार क्वाड कैमरा सेटअप देगी। जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगा पिक्सल का मोनो कैमरा शामिल होगा। वहीं फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा। इसमें एसडी कार्ड का प्रयोग कर इसके स्टोरेज स्पेस को  256GB तक बढ़ाया जा सकेगा। 


नोट: यहां पर स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में जो भी बातें बताई गई हैं वो मीडिया रिपोर्ट्स पर आधारित हैं। इन स्मार्टफोन के बाजार में आने के बाद ही इनके फीचर्स और तकनीक की सटीक जानकारी उपलब्ध हो सकेगी। इसलिए स्पेसिफिकेशन डिटेल्स में भिन्नता संभव है। 

संबंधित खबरें