DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Realme 7i को मिला ऐंड्रॉयड 11 अपडेट, हुई कई धांसू फीचर की एंट्री

गैजेट्सRealme 7i को मिला ऐंड्रॉयड 11 अपडेट, हुई कई धांसू फीचर की एंट्री

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Prashant Singh
Sun, 16 May 2021 04:50 PM
Realme 7i को मिला ऐंड्रॉयड 11 अपडेट, हुई कई धांसू फीचर की एंट्री

रियलमी ने अपने पॉप्युलर स्मार्टफोन Realme 7i के लिए ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड Realme UI 2.0 अपडेट रोलआउट कर दिया है। नए अपडेट में कंपनी यूजर इंटरफेस में पर्सनलाइज्ड चेंज ऑफर कर रही है। इसके अलावा अपडेट में ऑप्टिमाइज्ड नाइट चार्जिंग, स्मार्ट साइडबार, पहले से बेहतर सिक्यॉरिटी और प्रिवेसी अपडेट भी दे रही है।

इतना ही नहीं, नए अपडेट में गेमिंग के लिए नया 'Immersive' मोड भी दिया जा रहा है। फोन के कैमरा ऐप को भी कंपनी ने अपडेट के जरिए बेहतर किया है और अब इसमें अपडेटेड फोटो एडिटिंग फीचर के साथ शानदार कैमरा परफॉर्मेंस भी देखने को मिलेगा।

रियलमी 7i के लिए आए इस नए अपडेट का साइज 801MB और इसका वर्जन नंबर RMX2103_11C.05 है। कंपनी ने इस अपडेट को अभी केवल भारत में रोलआउट किया है। यूजर इस अपडेट को फोन की सेटिंग्स में दिए गए सिस्टम अपडेट सेक्शन में जाकर मैनुअली चेक कर सकते हैं।

रियलमी 7i के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 720x1600 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का एचडी+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। पंच-होल डिजाइन वाले इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 और रिफ्रेश रेट 90Hz है। 4जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: एयरटेल: रोज 3GB डेटा और फ्री कॉलिंग, 30 दिन फ्री में लें Amazon Prime Video का मजा

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ चार कैमरे दिए दिए गए हैं। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर, एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर लगा है।  सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन के नाम पर हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड, नहीं फंसना तो ये बातें जान लीजिए

फोन को पावर देने के लिए इसमें 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में ड्यूल बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, LTE, 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।  

संबंधित खबरें