Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Realme 12 5G Pro Series launch teased on 3rd january here are other details - Tech news hindi

कन्फर्म! इसी हफ्ते आएगी Realme 12 Pro सीरीज, फीचर्स देखकर खुश हो जाएंगे

चाइनीज टेक कंपनी Realme के नए स्मार्टफोन लाइनअप Realme 12 Pro को भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में 3 जनवरी को पेश किया जा सकता है। कंपनी ने इस लॉन्च से जुड़े संकेत अपने आधिकारिक X अकाउंट पर दिए हैं।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 1 Jan 2024 05:48 PM
हमें फॉलो करें

साल 2024 के पहले ही दिन चाइनीज टेक ब्रैंड Realme की ओर से भारत में एक बड़े स्मार्टफोन लॉन्च के संकेत दिए हैं। कंपनी ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X (पहले Twitter) पर एक टीजर शेयर किया है, जिसमें 3 जनवरी की डेट बताई गई है। कंपनी ने इस टीजर में किसी फोन का नाम नहीं बताया जा रहा है लेकिन माना जा रहा है कि इसी दिन कंपनी Realme 12 Pro सीरीज लॉन्च करेगी।    

Realme 12 Pro सीरीज के डिवाइसेज के लॉन्च से जुड़े संकेत पहले ही मिल रहे थे और इस लाइनअप के Realme 12 Pro, Realme 12 Pro+ स्मार्टफोन्स को पहले ही भारत में सर्टिफिकेशन मिल चुका है और चुनिंदा सर्टिफिकेशन साइट्स पर ये फोन पहले भी दिखे हैं। इन फोन्स के मॉडल नंबर RMX3840 और RMX3842 सामने आए हैं। 

यह भी पढ़ें: iPhone 15 पर 12,000 रुपये की छूट, नए साल पर ये ऐपल प्रोडक्ट्स भी सस्ते

नए डिवाइसेज के संभावित स्पेसिफिकेशंस
बेशक रियलमी के डिवाइसेज को सर्टिफिकेशन मिल चुका हो लेकिन किन्हीं सर्टिफिकेशन साइट्स पर इनके की-स्पेसिफिकेशंस सामने नहीं आए हैं। नए Realme फोन्स को भारत के अलावा इंडोनेशिया, मलेशिया या फिर UAE में भी सर्टिफिकेशन मिला है और लीक्स में इसके कुछ स्पेसिफिकेशंस से जुड़े कयास लगाए गए हैं। Realme 12 Pro सीरीज में Qualcomm Snapdragon 7 Gen 3 प्रोसेसर मिल सकता है। 

लाइनअप के दोनों डिवाइसेज में कर्व्ड एजेस वाला OLED पैनल मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है। Realme 12 Pro में 32 मेगापिक्सल IMX709 टेलीफोटो कैमरा 2x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट के साथ मिल सकता है। इसके अलावा Realme 12 Pro+ में 64 मेगापिक्सल OmniVision OV64B पेरीस्कोप टेलीफोटो कैमरा 3x ऑप्टिकल जूम के साथ दिया जाएगा। 

इतनी हो सकती है Realme फोन्स की कीमत
कीमत को लेकर कयास लगे हैं कि इस लाइनअप के सबसे पावरफुल वेरियंट की कीमत चीन में 2000 युआन (करीब 23,500 रुपये) हो सकती है। साल 2024 की पहली तिमाही में ही यह फोन लाइनअप चाइनीज मार्केट में भी उपलब्ध होगा।

ऐप पर पढ़ें