DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैजेट-ऑटो अपडेट: पढ़ें आज की टॉप 5 बड़ी खबरें

HT

मोबाइल पर बदलें मनचाहे एप का नाम

हम एंड्रॉयड डिवाइस में जब भी कोई एप इंस्टॉल करते हैं तो फोन की होम स्क्रीन पर एक शॉर्टकट क्रिएट हो जाता है, जिस पर डिफॉल्ट नाम दिया गया होता है। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जो एंड्रॉयड फोन की स्क्रीन पर डिफॉल्ट नाम से सेव आइकॉन का नाम बदलने में मदद करेगी। इसके लिए यूजर को सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन में ‘क्विक शॉर्टकट मेकर’नाम का एप इंस्टॉल करना होगा।

स्मार्टफोन पर खुद बनाएं किसी भी तरह की वेबसाइट

पढ़ाई हो या व्यापार वेबसाइट आज लोगों से जुड़ने का बड़ा माध्यम बन चुकी है। एक वेबसाइट के जरिए हम अपनी बात ज्यादातर लोगों तक आसानी से पहुंचा सकते हैं। ऐसे में खुद की वेबसाइट बनाने के लिए कई बार हम कोशिशें भी करते हैं। लेकिन तमाम झमेलों और बजट को देखते हुए यह संभव नहीं हो पाता।

जीप की कंपास एसयूवी तैयार, आज आएगी सामने

फिएट क्राइसलर ऑटोमोबाइल्स (एफसीए) की भारत में तैयार होने वाली कंपास एसयूवी की पहली यूनिट आज तैयार होकर सामने आएगी, इसे फिएट के रंजनगांव स्थित प्लांट में तैयार किया जा रहा है, इसका मुकाबला हुंडई ट्यूसॉन, होंडा सीआर-वी, फॉक्सवेगन टिग्वॉन और स्कोडा कोडिएक से होगा। कार देखो डॉट कॉम के मुताबिक, इसकी कीमत करीब 20 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

मर्सिडीज़-बेंज की ई-क्लास के तीसरे वेरिएंट ई 220डी कल होगी लॉन्च

मर्सिडीज़-बेंज शुक्रवार यानी 2 जून को लंबे व्हीलबेस वाली ई-क्लास के तीसरे वेरिएंट ई 220डी को भारत में लॉन्च करेगी। इसे ई 200 और ई 350डी वेरिएंट के बीच पोजिशन किया जाएगा। ई 200 की कीमत 56.15 लाख रूपए और ई 350डी की कीमत 69.47 लाख रूपए है, संभावना है कि ई 220डी की कीमत 60 लाख रूपए के करीब हो सकती है। 

फिएट ने उठाया एर्गो हैचबैक से पर्दा, लेगी पुंटो की जगह

फिएट ने ब्राजील में लॉन्च होने वाली एर्गो हैचबैक से पर्दा उठाया है, यह 12 साल से दुनियाभर में मौजूद मशहूर हैचबैक कार पुंटो की जगह लेगी। ब्राजील मॉडल के फीचर और डिजायन को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत आने वाली एर्गो हैचबैक कैसी होगी.

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:read-top-5-big-news-from-auto-and-gadget-world