DA Image
30 मार्च, 2021|12:00|IST

अगली स्टोरी

सिर्फ 20 रुपये में 10GB डेटा, हाई स्पीड से चलेगा इंटरनेट

स्टेशनों पर आपने कई बार फ्री वाईफाई का इस्तेमाल किया होगा। रेलवे को वाईफाई देने वाली कंपनी RailTel ने कई प्रीपेड वाई-फाई प्लान लॉन्च किए हैं। इसके जरिए देश के 4,000 रेलवे स्टेशनों पर प्रीपेड भुगतान के जरिए हाई-स्पीड इंटरनेट सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगे। यात्रियों को 10 रुपये से शुरू होने वाले प्रीपेड प्लान में कीमत के हिसाब से डेटा दिया जाएगा, जिसमें 34Mbps तक की स्पीड मिलेगी। 

बता दें कि रेलटेल पहले से ही देश के 5,950 से भी ज्यादा स्टेशनों पर मुफ्त वाईफाई सर्विस दे रहा है। कोई भी यात्री अपने स्मार्टफोन के जरिए इसका इस्तेमाल कर सकता है। इसके लिए उन्हें बस मोबाइल नंबर पर आने वाले ओटीपी को वेरिफाई करना होता है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, 'नयी प्रीपेड योजना के तहत यात्री रोजाना अधिकतम 30 मिनट के लिए 1Mbps की स्पीड पर इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि अगर उन्हें 34Mpbs तक की हाई स्पीड चाहिए तो बेहद कम शुल्क वाले किसी एक प्लान को चुनना होगा।'

यह भी पढ़ें: 60 दिन तक रोज 2GB डेटा और फ्री कॉलिंग, BSNL लाया 249 रुपये का नया रिचार्ज

कितने रूपये में कितना डेटा
रेलटेल के प्रीपेड वाईफाई प्लान (railtel wifi plans) की बात करें तो इसकी कीमत 10 रुपये से 70 रुपये तक है। 
10 रुपये में एक दिन के लिए 5 जीबी
15 रुपये में एक दिन के लिए 10 जीबी
20 रुपये में पांच दिन के लिए 10 जीबी
30 रुपये में पांच दिन के लिए 20 जीबी
40 रुपये में दस दिन के लिए 20 जीबी
50 रुपये में दस दिन के लिए 30 जीबी
70 रुपये में तीस दिन के लिए 60 जीबी

यह भी पढ़ें: सिर्फ 499 रुपये महीने के खर्च पर 300 Mbps स्पीड वाला प्लान, 4800 रुपये की बचत

ऑनलाइन खरीद सकते हैं प्लान
रेलटेल के सीएमडी पुनीत चावला ने बताया कि ये डेटा प्लान्स इस तरह बनाए गए हैं कि कोई भी उपभोक्ता अपनी जरुरत के हिसाब से चुन सकता है। प्रीपेड भुगतान के लिए नेट-बैंकिंग, ई-वॉलेट और क्रेडिट कार्ड किसी का भी उपयोग किया जा सकता है। इसे ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से पहले हर महीने करीब तीन करोड़ लोग इस योजना का उपयोग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हालात सामान्य होने और यात्रियों की संख्या पहले की तरह होने पर प्रीपेड वाईफाई सेवा से 10-15 करोड़ रूपये वार्षिक राजस्व प्राप्त होने का अनुमान है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RailTel launched prepaid Wi-Fi service plans for Railway stations with upto 60GB data and 34Mbps speed