Hindi NewsGadgets Newspubg rival indus battle royale soon to be launched in india pre register starts on google play - Tech news hindi

खुशखबरी: आ रहा है PUBG जैसा बैटल रॉयल गेम Indus, रजिस्ट्रेशन शुरू; देखें वीडियो

Indus Game: पबजी लवर्स के लिए खुशखबरी है। भारत में PUBG जैसा मेड इन इंडिया बैटल रॉयल गेम Indus दस्तक देने की तैयारी में है। कंपनी ने इसका वीडियो ट्रेलर जारी कर दिया है। आप भी देखें

खुशखबरी: आ रहा है PUBG जैसा बैटल रॉयल गेम Indus, रजिस्ट्रेशन शुरू; देखें वीडियो
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 27 Jan 2023 02:46 PM
हमें फॉलो करें

पबजी लवर्स के लिए खुशखबरी है। भारत में PUBG जैसा मेड इन इंडिया बैटल रॉयल गेम Indus दस्तक देने की तैयारी में है। बता दें कि, भारत सरकार ने डेटा प्राइवेसी चिंताओं का हवाला देते हुए पहले PUBG और बाद में BGMI पर बैन लगा दिया था। अब, भारतीय गेमर्स के लिए यह अच्छी खबर यह है कि देश में इन बैटल-रॉयल गेम्स का एक नया विकल्प आने वाला है। हाल ही में, मोस्ट अवेटेड 'इंडो-फ्यूचरिस्टिक' बैटल रॉयल वीडियो गेम, Indus का ट्रेलर जारी किया गया है। Indus एक बैटल-रॉयल गेम है जो फीचर्स में PUBG और Fortnite के समान है। इस गेम में खिलाड़ी एक हवाई जहाज से एक मैप्स पर पहुंचते हैं जहां उन्हें एक दूसरे के साथ लड़ना होता है और खेल के विजेता बनने के लिए अंत तक खत्म करना होता है।

गूगल प्ले पर प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू
पुणे बेस्ड सुपरगेमिंग का इंडस बैटल रॉयल अब गूगल प्ले पर प्री-रजिस्टर करने के लिए उपलब्ध है। मेड-इन-इंडिया गेम पर काफी समय से काम किया जा रहा था, और इसे स्मार्टफोन के लिए मौजूदा बैटल रॉयल-स्टाइल टाइटल्स जैसे कि PUBG के इंडिया इटरेशन BGMI (बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया), एपेक्स लेजेंड्स और कॉल ऑफ ड्यूटी के लिए डिजाइन किया गया है। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर मेकर्स ने यूट्यूब पर इसका पहला गेमप्ले भी रिलीज किया। पहली नजर में, इंडस का इन-गेम लैंडस्कैप एपेक्स लीजेंड्स के एनवायरनमेंट से प्रेरित लगता है जिसमें लंबी घाटी और विशाल चट्टानें हैं।

कंपनी न जारी किया गेम का ट्रेलर

नए गेम में क्या है खास, जानिए
इंडस बैटल रॉयल के आधिकारिक गूगल प्ले पेज ने नोट किया कि खिलाड़ियों को "मिथक ग्रह, इंडस पर वीरलोक के रहस्यमय द्वीप" पर छोड़ दिया जाएगा। खिलाड़ियों के मिशन में मुख्य रूप से "प्रतिष्ठित तत्व कॉस्मियम" को जीवित रखना और खोजना शामिल होगा। अन्य बैटल रॉयल-शैली के खेलों की तरह, खिलाड़ियों को एक समय सीमा के भीतर भागने की आवश्यकता होगी, और वे जीवित रहने के लिए हथियार, गियर और उपभोग्य वस्तुएं पाएंगे।

वीडियो उन कैरेक्टर्स का भी परिचय देता है जो खिलाड़ी ले सकते हैं, लेकिन एपेक्स लेजेंड्स के कैरेक्टर्स के साथ उनकी समानता है। मेन कैरेक्टर एडम प्रतीत होता है, जो दिखने में एपेक्स लेजेंड के न्यूकैसल जैसा खिलाड़ी है। खिलाड़ी एपेक्स में पाथफाइंडर के समान दिखने वाले सर-ताज को भी चुन सकते हैं। उपयोगकर्ताओं के पास बिग-गज और आद्या जैसे अन्य मानवीय कैरेक्टर्स को चुनने का विकल्प होता है।

कब लॉन्च होगा इंडस?
सुपरगेमिंग ने अभी तक Indus Battle Royale के आधिकारिक लॉन्च डिटेल्स शेयर नहीं किए हैं। ऐप फ्री-टू-डाउनलोड होगा, लेकिन यूजर्स को इन-गेम "रैंडम आइटम" खरीदने का विकल्प मिलेगा।

जैसा कि उल्लेख किया गया है, नया शीर्षक भारत में मौजूदा बैटल रॉयल-शैली के खेलों को टक्कर देने की उम्मीद करेगा। इसका एक फायदा भी हो सकता है क्योंकि भारत में PUBG, Garena Free Fire और BGMI जैसे गेम बैन हैं। उपयोगकर्ता कॉल ऑफ़ ड्यूटी और एपेक्स लेजेंड्स डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन दोनों एक्शन टाइटल हैवी हैं और उच्चतम सेटिंग्स पर चलने के लिए अपेक्षाकृत शक्तिशाली स्मार्टफोन की आवश्यकता होती है।

दिसंबर में मनीकंट्रोल के साथ एक इंटरव्यू में, इंडस, सुपरगेमिंग के निर्माताओं ने बताया कि उनका अपकमिंग टाइटल "भारतीय संस्कृति और पौराणिक कथाओं से काफी प्रेरित है।" पुणे बेस्ड कंपनी ने पहले से ही मास्कगन (MaskGun) नाम का एक एक्शन टाइटल और अन्य कैजुअल गेम भी बनाए हैं। अधिकांश खेलों के अच्छे रिव्यू हैं। उदाहरण के लिए, गूगल प्ले पर मास्कगन के 10 मिलियन (1 करोड़) से अधिक डाउनलोड हैं।

ऐप पर पढ़ें