DA Image
22 अप्रैल, 2021|7:58|IST

अगली स्टोरी

PUBG Mobile ने चीटिंग करने पर 12 लाख से ज्यादा अकाउंट किए सस्पेंड

60 करोड़ प्लेयर्स के साथ प्लेयर अननॉन बैटलग्राउंड्स (PUBG) दुनिया में सबसे ज्यादा खेले जाने वाला बैटल रॉयल गेम है। PUBG ने फोर्टनाइट बैटल रॉयल और नाइव्स आउट को भी पीछे छोड़ दिया है। हालांकि, बढ़ती पॉपुलैरिटी के बीच चीटिंग PUBG के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। इस बीच, पबजी मोबाइल ने चीटिंग करने वाले लाखों अकाउंट्स को बैन कर दिया है। PUBG Mobile के ट्विटर हैंडल की ऑफिशियल रिपोर्ट के मुताबिक, उसने चीटिंग के लिए 12,17,342 अकाउंट्स को परमानेंटली सस्पेंड कर दिया है।  


एक्स-रे विजन यूज करने के लिए सस्पेंड किए गए 22% अकाउंट
बताया गया है कि इन अकाउंट्स को मल्टीपल क्राइम्स के लिए सस्पेंड किया गया है। इन 12 लाख से ज्यादा अकाउंट्स को 6 दिन (8 से 14 जनवरी 2021) के भीतर सस्पेंड किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, 48 फीसदी अकाउंट्स को ऑटो ऐम हैक्स या अपने कैरेक्टर मॉडल्स चेंज करने के लिए परमानेंट सस्पेंड किया गया है। वहीं, 22 फीसदी अकाउंट्स को X-ray विजन इस्तेमाल करने के लिए बैन किया गया है। इसके अलावा, 12 फीसदी अकाउंट्स को स्पीड हैक्स और 7 फीसदी को एरिया डैमेज को मोडिफाई करने के लिए सस्पेंड किया गया है।


 

यह भी पढ़ें- सैमसंग स्मार्टफोन्स पर 3,000 रुपये तक का डिस्काउंट, मिल रहे कई ऑफर


PUBG Mobile ने शुरू किया 17वां सीजन
इस बीच, PUBG Mobile ने Runic Power शुरू कर दिया है, जो कि इसका 17वां सीजन है। इसके अलावा गेम में नया पैच आया है, जो कि नए हथियार, नए मोड और कई सारी दूसरी चीजों के साथ आया है। नए मोड से प्लेयर्स को कुछ खास चीजें मिलेंगी। सस्पेंड किए गए 12 लाख से ज्यादा अकाउंट इसके टोटल प्लेयर्स का केवल 0.2 फीसदी है। PUBG Mobile को पिछले साल सितंबर में भारत में बैन कर दिया गया था। पिछले दिनों PUBG कॉरपोरेशन ने इंडियन यूजर्स के लिए पॉप्युलर मोबाइल बैटल रॉयल गेम वापस लाने की घोषणा की है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह गेम कब तक भारत में आ सकता है। 


यह भी पढ़ें- BSNL का यूजर्स को तोहफा, 30 नहीं अब 395 दिन तक चलेंगे ये प्लान


इस बार कंपनी गेम का नया कंट्री-फोकस्ड वर्जन ला सकती है। गेम का नया वर्जन उन सारे इश्यूज को दूर करेगा, जो कि पिछले वर्जन में थे। कंपनी के मुताबिक, नया वर्जन अपने यूजर्स की डेटा सिक्योरिटी पर ज्यादा फोकस करेगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PUBG Mobile permanently suspended more than 12 lakh accounts for cheating