DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  Battlegrounds Mobile India ने बनाया नया नियम, बिना फोन नंबर के नहीं खेल पाएंगे गेम
गैजेट्स

Battlegrounds Mobile India ने बनाया नया नियम, बिना फोन नंबर के नहीं खेल पाएंगे गेम

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Fri, 18 Jun 2021 08:25 AM
 Battlegrounds Mobile India ने बनाया नया नियम, बिना फोन नंबर के नहीं खेल पाएंगे गेम

PUBG का भारतीय वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) आज 18 जून को भारत में लॉन्च हो सकता है। इस बीच कंपनी ने सपोर्ट पेज पर एक अपडेट जारी किया है, जिसमें उसने Battlegrounds Mobile India गेम को खेलने के लिए कुछ जरूरी नियमों का खुलासा किया है। अगर आप ये शर्तें नहीं मांगेंगे तो आप इस गेम को नहीं खेल पाएंगे। आइए आपको बताते हैं क्या है ये नया रूल: 

 

बिना फोन के गेम खेलना नमुमकिन  
दरअसल बात ये है कि Battlegrounds Mobile India ने प्लेयर्स के लिए गेम को खेलने के लिए ओटीपी ऑथेंटिकेशन को जरूरी कर दिया है। ये OTP आपके मोबाइल नंबर पर आएगा। यानी की इसका साफ मतलब है की बिना मोबाइल नंबर के आप गेम को लॉग-इन नहीं कर पाएंगे। लॉग इन करने के लिए आपको फोन पर आया OTP डालना होगा। बता दें कि OTP बेस्ड सिस्टम बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को लॉग-इन करने का एकमात्र तरीका होगा। 

 

ये भी पढ़ें:- WhatsApp यूजर्स को अब नहीं डिलीट करनी पड़ेगी अपनी सीक्रेट Chat, फटाफट आजमाएं ये खास ट्रिक

 

इससे पहले PUBG खेलने के लिए इन तरह से किया जा  सकता था लॉग इन 
बता दें कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का यह नया रूल फ्री फायर, कॉल ऑफ ड्यूटी और PUBG Mobile गेम से अलग है। इन गेम्स में यूजर्स के पास Facebook, Google Play या Guest अकाउंट के जरिए लॉग-इन करने का मौका होता था। 

 

Battlegrounds Mobile India OTP Authentication से जुड़ी डिटेल्स 
सपोर्ट पेज से मिली जानकारी के मुताबिक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के प्लेयर्स गेम को 5 मिनट के अन्दर अपने फोन पर आया ओटीपी दर्ज करना होगा। वे इसे 'वेरीफाई कोड' बॉक्स में अधिकतम तीन बार तक दर्ज कर सकते हैं। यदि वे तीन बार सही ढंग से कोड दर्ज करने में सक्षम नहीं होते हैं या कोड डालने का टाइम खत्म हो जाता है तो खिलाड़ी एक नए ओटीपी की रिक्वेस्ट डाल सकते हैं। इस तरह खिलाड़ी खुद को वेरीफाई करने के लिए अधिकतम 10 ओटीपी प्राप्त कर सकेंगे। यदि किसी कारण से, आप 10 ओटीपी प्राप्त करने के बाद भी लॉग इन करने में असमर्थ हैं, तो आपको अगले 24 घंटों के लिए ओटीपी जेनरेट नहीं कर पाएंगे। सपोर्ट पेज पर ये जानकारी भी है की एक फोन नंबर का उपयोग 10 अकाउंट को रजिस्टर करने के लिए किया जा सकता है।

 

ये भी पढ़ें:- Aadhaar Card में गलत हो गई है जन्म तिथि तो नहीं लें टेंशन, सिर्फ एक क्लिक में हो जाएगा काम

 

ये भी होंगे Battlegrounds Mobile India गेम के नियम
गेम बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन ने कहा है कि इस बार डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी का खास ख्याल रखा गया है।  कंपनी की मानें तो इस बार लॉ- रेगुलेशन का भी ध्यान रखा जाएगा। क्राफ्टन के मुताबिक 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए इस बार नियम थोड़े सख्त होंगे। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने के लिए उन्हें पैरेंट्स की परमिशन की जरूरत होगी और उन्हें पैरेंट्स का मोबाइल नंबर भी देना होगा, जिससे ये मालूम होगा कि वो गेम खेलने योग्य हैं या फिर नहीं। इस के अलावा वो एक दिन में केवल 3 घंटे ही इस गेम को खेल सकेंगे। 

संबंधित खबरें