DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Poco फैन्स के लिए बुरी खबर! भारत में लॉन्च नहीं होगा ये धांसू स्मार्टफोन, जानिए क्या है पूरा मामला?
गैजेट्स

Poco फैन्स के लिए बुरी खबर! भारत में लॉन्च नहीं होगा ये धांसू स्मार्टफोन, जानिए क्या है पूरा मामला?

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Thu, 29 Jul 2021 12:15 PM
Poco फैन्स के लिए बुरी खबर! भारत में लॉन्च नहीं होगा ये धांसू स्मार्टफोन, जानिए क्या है पूरा मामला?

स्मार्टफोन कंपनी Poco ने कल यानी 28 जुलाई 2021 को Poco X3 GT को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इस फोन को मलेशिया और वियतनाम के बाजार में उतारा गया है। Poco X3 GT फोन को Redmi Note 10 Pro 5G के रीब्रांडेड वर्जन के रूप में उतारा गया है। साथ ही ये फोन Poco X3 का ही अपग्रेड वर्ज़न है। फोन में कीमत के हिसाब से पोको का ये फोन प्रभावशाली स्पेसिफिकेशन्स से लैस है। पोको एक्स3 जीटी में ट्रिपल रियर सेटअप कैमरा दिया गया है। यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर से लैस है और इसमें बड़ी बैटरी और 67 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मौजूद है। 

 

ये भी पढ़ें:- Realme ला रहा सबसे तेज वायरलेस चार्जर और Apple iPhone जैसे फीचर वाला स्मार्टफोन, इस तारीख को होगा भारत में लॉन्च


POCO X3 GT भारत में नहीं होगा इस वजह से लॉन्च
इस फोन के लॉन्च के बाद POCO इंडिया के कंट्री डायरेक्टर अनुज शर्मा ने एक बेहद अहम घोषणा की है। उन्होंने बताया कि Poco X3 GT को भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। ये खबर पोको के फैन्स के लिए अच्छी नहीं है क्योंकि वो इसके आने का बेसब्री से इंतज़ार रहे थे। अनुज शर्मा ने POCO X3 GT इंडिया लॉन्च पर एक अपडेट ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि ब्रांड भारत में पहले से ही POCO X3 Pro और POCO F3 GT को दो सेगमेंट में पेश करता है। ऐसे में कंपनी को POCO X3 GT लाने से पोर्टफोलियो में भ्रम की स्थिति पैदा हो सकती है। शर्मा का कहना है कि ब्रांड की भविष्य के लिए बड़ी योजनाएं हैं, लेकिन POCO X3 GT उनका हिस्सा नहीं है। यह काफी हद तक पुष्टि करता है कि POCO X3 GT भारत में लॉन्च नहीं होगा। फोन को POCO F3 GT के कम पावरफुल वर्जन के तौर पर लॉन्च किया गया है।

 

ये भी पढ़ें:- बंद हुआ Airtel का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान, अब कराना होगा कम से कम इतने रुपये का रिचार्ज

 

POCO X3 GT के स्पेसिफिकेशन्स और कीमत 
Poco X3 GT की कीमत MYR 1,299 (लगभग 22,800 रुपये) है, जिसमें फोन का 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज विकल्प मिलता है। Poco X3 GT में कंपनी ने ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और सेल्फी कैमरा दिया है। यह ऑक्टा-कोर मीडियाटेक SoC प्रॉसेसर से ऑपरेट होता है। कंपनी ने इसमें 6.6 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2400 पिक्सल) डिस्प्ले दिया है, जो कि गोरिल्ला ग्लास से लैस है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2.2 लेंस के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और 2 मेगापिक्सेल मैक्रो शूटर कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

 

संबंधित खबरें