Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़PhonePe Launched Indus Appstore Made-In-India Rival To Google Play Store - Tech news hindi

Google और Apple का खत्म होगा दबदबा, PhonePe ने लॉन्च किया फ्री ऐप स्टोर Indus

PhonePe ने बुधवार को भारत में भारतीय यूजर्स के लिए एक घरेलू एंड्रॉयड ऐप स्टोर Indus ऐपस्टोर लॉन्च किया जो Google Play Store को टक्कर देगा। फोनपे के Indus ऐप स्‍टोर सारे एंड्रायड मोबाइल पर काम करेगा:

Google और Apple का खत्म होगा दबदबा, PhonePe ने लॉन्च किया फ्री ऐप स्टोर Indus
Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 08:17 PM
हमें फॉलो करें

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले PhonePe ने बुधवार को भारत में भारतीय यूजर्स के लिए एक घरेलू एंड्रॉयड ऐप स्टोर Indus ऐपस्टोर लॉन्च किया है, जो Google Play Store को टक्कर देगा। फोनपे के Indus ऐप स्‍टोर पर सारे एंड्रायड मोबाइल में इंस्‍टॉल किया जा सकता है। इंडस ऐपस्टोर अंग्रेजी और 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध होगा, जो उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंदीदा भाषा में ऐप स्टोर का पता लगाने की अनुमति देता है।

 

 

इस ऐप स्टोर को अब तक भारतीय मोबाइल यूजर्स को 45 श्रेणियों में 2 लाख से अधिक मोबाइल ऐप और गेम डाउनलोड करने की सुविधा देगा। मोबाइल यूजर्स इन ऐप्स को 12 भारतीय भाषाओं में सर्च कर सकेंगे। इंडस ऐप स्टोर कंज्‍यूमर्स के लिए नई ऐप सर्च को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए एक नया शॉर्ट-वीडियो आधारित सर्च सर्विस भी देता है।


ऐप इंटेलिजेंस फर्म data.ai के अनुसार, भारतीयों ने 2023 में मोबाइल ऐप पर लगभग 1.19 ट्रिलियन घंटे बिताए, जो 2021 में 954 बिलियन घंटे से अधिक है। ऐप डाउनलोड के मामले में भी देश दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। इंडस ऐपस्टोर भारतीय यूजर्स को 45 श्रेणियों में 2 लाख से अधिक मोबाइल ऐप और गेम डाउनलोड करने की अनुमति देता है। 

 

ऐप पर पढ़ें