फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सखत्म हुई टेंशन! Paytm के जरिए चुटकियों में पता करें Train का Live Status और प्लेटफॉर्म नंबर

खत्म हुई टेंशन! Paytm के जरिए चुटकियों में पता करें Train का Live Status और प्लेटफॉर्म नंबर

आप पेटीएम ने एक नई सर्विस पेश की है अब आप पेटीएम ऐप पर ट्रेन का लाइव स्टेटस देख पाएंगे। बता दें कि कुछ ही समय पहले पेटीएम ने बिना पैसे दिए ट्रेन टिकट (Train Ticket) को बुक करने की सुविधा दी है।

खत्म हुई टेंशन! Paytm के जरिए चुटकियों में पता करें Train का Live Status और प्लेटफॉर्म नंबर
Himani Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 10 Aug 2022 03:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत में आज लाखों लोग Paytm की सर्विसेज का उपयोग कर रहे हैं। यह एक बड़ा कारण है जिसके चलते पेटीएम समय समय पर अपने ग्राहकों के लिए नई सर्विसेज लेकर आता रहता है। आप पेटीएम ने एक नई सर्विस पेश की है अब आप पेटीएम ऐप पर ट्रेन का लाइव स्टेटस (Live Train Status) देख पाएंगे। बता दें कि कुछ ही समय पहले पेटीएम ने बिना पैसे दिए ट्रेन टिकट (Train Ticket Booking) को बुक करने की सुविधा दी है, ये सर्विस पेटीएम पोस्टपेड के तहत दी गई जो क्रेडिट कार्ड जैसी सर्विस है। 

 

ये भी पढ़ें:- Train में सिर्फ एक क्लिक में मंगवाएं अपनी सीट पर खाना, Pizza-Burger सहित सब कुछ, जानें बुकिंग का तरीका

 

Paytm पर अब इन सर्विसेज का भी मिलेगा फायदा 
पेटीएम ऐप को अब आप पीएनआर की चेक करने, ट्रेन की स्थिति देखने, खाना ऑर्डर करने, 24X7 ग्राहक सहायता और कई सारी सर्विसेज का लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही पेटीएम अपने यूजर्स को यूपीआई के माध्यम से शून्य भुगतान गेटवे शुल्क पर टिकट बुक करने और पेटीएम पोस्टपेड (अभी खरीदें, बाद में भुगतान करें) के माध्यम से आसानी से भुगतान करने की अनुमति देता है।

One97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड कि यह सुविधा यूजर्स को ट्रेन के लाइव स्थान और उस प्लेटफॉर्म नंबर की जांच करने की अनुमति देती है जिस पर ट्रेन आ रही है। लाइव ट्रेन स्टेटस के साथ, पेटीएम अब ट्रेन यात्रा की सभी पोस्ट बुकिंग आवश्यकताओं को पूरा करता है।

 

ये भी पढ़ें:- Jio लाया गजब का ऑफर! Free में दे रहा 75GB डेटा, Disney+ Hotstar और 3000 रुपये के फायदे

 

Paytm पर अपनी भाषा में बुक कर सकते हैं टिकट 
पेटीएम ऐप के माध्यम से यूजर टिकट बुक कर सकते हैं, पीएनआर और ट्रेन की स्थिति की जांच कर सकते हैं, खाना ऑर्डर कर सकते हैं और 24X7 ग्राहक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। ऐप हिंदी, बांग्ला, तेलुगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, ओडिया और अन्य 10 से अधिक भाषाओं में टिकट बुकिंग प्रदान करता है। ग्राहक वरिष्ठ नागरिक कोटा का भी लाभ उठा सकते हैं, जहां 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के पुरुष यात्री और 45 वर्ष की आयु की महिला यात्री लोअर बर्थ टिकट बुक कर सकती हैं।
 

epaper