DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  घर या दुकान का Rent भरने के लिए यूज करें Paytm की नई सर्विस, मिल रहा है 10 हज़ार रुपये का कैशबैक
गैजेट्स

घर या दुकान का Rent भरने के लिए यूज करें Paytm की नई सर्विस, मिल रहा है 10 हज़ार रुपये का कैशबैक

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Wed, 09 Jun 2021 10:12 AM
घर या दुकान का Rent भरने के लिए यूज करें Paytm की नई सर्विस, मिल रहा है 10 हज़ार रुपये का कैशबैक

अगर आपके पास किराए का घर या दुकान है तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल इंस्टेंट पेमेंट सर्विस कंपनी Paytm ने अपने ग्राहकों के लिए एक नई रेंट पेमेंट सर्विस शुरू की है। खास बात यह है कि इस सर्विस को यूज करने वाले ग्राहकों को पेटीएम 10,000 रुपये तक का कैशबैक दे रहा है। आइए आपको बताते हैं Paytm के इस शानदार ऑफर के बारे में सबकुछ: 

Paytm की नई सर्विस में मिलेंगी ये सुविधाएं  
Paytm की इस नई सर्विस के जरिए आप दुकान का किराया, प्रॉपर्टी डिपॉजिट, टोकन अमाउंट, ब्रोक्रेज और अन्य पेमेंट्स कर सकते हैं। यह सेवा उपयोगकर्ताओं को एक ही स्थान पर अपने सभी खर्चों को ट्रैक करने में मदद करेगी।

 

ये भी पढ़ें:- Jio Phone यूजर्स की हो गई बल्ले-बल्ले, अब बिना बैलेंस खर्च किए कर पाएंगे WhatsApp से कॉल

 

क्या है Paytm का खास ऑफर?
पेटीएम से क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किराए का भुगतान करने वालों को 10,000 रुपये तक का एश्योरड कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा, नए और मौजूदा यूजर्स पेटीएम के जरिए पेमेंट करने पर क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले बैंक से भी इनाम पा सकते हैं। किराए का पेमेंट लाभार्थी के बैंक खाते या यूपीआई एड्रेस पर किया जा सकता है। इसके साथ ही पेटीएम यूपीआई, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है। कंपनी क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करने पर सबसे कम मात्र 1 प्रतिशत का फीस ले रही है।

 

Paytm से रेंट का पेमेंट करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 
>> Paytm से रेंट पे कने के लिए यूजर्स होमस्क्रीन पर दिए “Recharge & Pay Bills” पर जाएं।
>> यहां आपको ‘Rent payment’ का ऑप्शन मिलेगा इसे सिलेक्ट करें। 
>> जिसको पेमेंट करना है उसका बैंक अकाउंट नंबर या UPI आईडी डालें।
>> सभी जरूरी डिटेल भरने के बाद आपका पेमेंट हो जाएगा। 
>> इसके साथ यह डैशबोर्ड आपको अपने सभी पुराने रेंट पेमेंट को ट्रैक करने और सभी बेनिफिशियरी को एक जगह पर मैनेज करने का मौका देगा।

 

ये भी पढ़ें:- Aadhaar Card को डाउनलोड और रीप्रिंट कराने के लिए आ गया 'नया App', घर बैठे हो जाएंगे 35 जरूरी काम

 

इस सर्विस के लॉन्च पर पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा कि घर और दुकान का किराया भारत में लगभग हर घर में सबसे महत्वपूर्ण होता है और यह आर्थिक रूप से काफी प्रभावित करती है। ऐसे में हमारी किराया भुगतान सेवा के साथ उपयोगकर्ता अब अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड, यूपीआई और नेट बैंकिंग के जरिए पेमेंट कर सकेंगे और अपने सभी खर्चों को ट्रैक कर सकेंगे।
 

संबंधित खबरें