Hindi NewsGadgets Newspartnership between amazon and apple for iphone

आईफोन के लिए अमेजन और एप्पल के बीच साझेदारी

नए आईफोन मॉडल्स की अपेक्षा से कम मांग के बाद बिक्री बढ़ाने के उद्देश्य से एप्पल ने अपने उत्पादों की बिक्री के लिए दिग्गज रिटेलर अमेजन के साथ करार किया है जो दोनों प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए लाभकारी...

आईफोन के लिए अमेजन और एप्पल के बीच साझेदारी
नई दिल्ली, एजेंसी Mon, 19 Nov 2018 06:22 PM
हमें फॉलो करें

नए आईफोन मॉडल्स की अपेक्षा से कम मांग के बाद बिक्री बढ़ाने के उद्देश्य से एप्पल ने अपने उत्पादों की बिक्री के लिए दिग्गज रिटेलर अमेजन के साथ करार किया है जो दोनों प्रौद्योगिकी कंपनियों के लिए लाभकारी है। माकेर्ट रिसर्च कंपनी काउंटरपॉइंट रिसर्च ने यह जानकारी दी है।

काउंटरपॉइंट के अनुसार, इस कदम से कूपरटीनो की कंपनी कीमतों, वारंटी और ग्राहकों की सभी प्रतिक्रियाओं का बेहतर प्रबंध कर सकेगी। काउंटरपॉइंट रिसर्च के शोध विश्लेषक मौरिस क्लेन ने रविवार को एक पोस्ट में लिखा कि अमेजन पर बिक्री करने वाले थर्ड पाटीर् वेंडरों को जनवरी 2०19 तक धीरे-धीरे हटा दिया जाएगा।

क्लेन ने कहा, 'एप्पल सबसे बड़े ऑनलाइन माध्यमों में से एक माध्यम की सहायता से अपने आईफोन्स मोबाइल की बिक्री पर फिर से नियंत्रण करना चाहती है। थर्ड पाटीर् वेंडर अमेजन पर बिक्री कर रही हैं और एप्पल के लिए आपूर्ति, क्वालिटी कंट्रोल सुनिश्चित करना और कीमतों पर नियंत्रण करना लगभग असंभव है।' इस कदम से ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर नए और रीफर्बिश्ड उत्पाद बेचने वाले थर्ड पाटीर् वेंडरों के प्रभावित होने की संभावना है।

ऐप पर पढ़ें