Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Panasonic unveiled 14-inch fully rugged modular laptop in India - Tech news hindi

आ गया 'फौलादी' लैपटॉप, ना टूटने का डर ना भीगने का, बारिश में भी करेगा काम

इसे Panasonic TOUGHBOOK 40 नाम दिया गया है। लैपटॉप का सबसे खास फीचर 60 फीसदी बड़ा टचपैड है, जिसे बारिश में और दस्ताने पहनकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जानते हैं ज्यादा डिटेल्स...

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 14 July 2022 10:26 AM
हमें फॉलो करें

पैनासोनिक ने भारत में अपना पहला 14 इंच का फुली रग्ड मॉड्यूलर लैपटॉप पेश किया है। इसे Panasonic TOUGHBOOK 40 नाम दिया गया है। लैपटॉप का सबसे खास फीचर 60 फीसदी बड़ा टचपैड है, जिसे बारिश में और दस्ताने पहनकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इस लैपटॉप में गिरकर टूटने और भीगकर खराब होने का डर भी ना के बराबर है। 

लैपटॉप की खासियत
टफबुक 40 लैपटॉप में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें सिम को आसानी से इंस्टॉल किया जा सकता है, जिसमें एक स्क्रूड्राइवर की जरूरत नहीं होती है। इसमें बैकलिट कीबोर्ड, बैकलिट पावर बटन, और जेन2 रेजिस्टेंट टचपैड जैसे फीचर्स मिलते हैं। 

कंपनी ने दावा किया कि डिवाइस धूल और पानी के लिए IP66 प्रतिरोध है। इसे 180cm से 26-साइड ड्रॉप टेस्ट किया गया है। लैपटॉप में 14 इंच का एफएचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले है। इसके अलावा, यह AMD-सपोर्टेड ग्राफिक्स या Intel Iris Xe ग्राफिक्स के साथ i5 और i7 Intel प्रोसेसर के साथ आते हैं। 

नए पैनासोनिक टफबुक 40 रग्ड लैपटॉप की बैटरी लाइफ लगभग 18 घंटे की है। लैपटॉप में सिक्योर वाइप नामक एक नया फीचर भी है जो कुछ ही सेकंड में ड्राइव से डेटा को मिटा सकता है। कंपनी ने बताया कि भारत में लगभग 60 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ पैनासोनिक को डिफेंस, पैरामिलिट्री, ऑइल, गैस, इमरजेंसी सर्विस, ऑटोमोबिल, लॉजिस्टिक और पावल लेकर मैन्युफैक्चरिंग तक डिमांड मिल रही है। 

ऐप पर पढ़ें