Oppo will compete with OnePlus concept phone rear camera will disappear - OnePlus के कॉन्सेप्ट फोन को टक्कर देगा Oppo, गायब हो जाएगा रियर कैमरा DA Image
19 फरवरी, 2020|10:15|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

OnePlus के कॉन्सेप्ट फोन को टक्कर देगा Oppo, गायब हो जाएगा रियर कैमरा

oppo

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने इस महीने आयोजित कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक शो (सीईएस) में पहली बार भाग लिया था और कॉन्सेप्ट फोन लॉन्च किया था। इस फोन की खासियत यह थी कि इसके बैक पैनल पर मौजूद कैमरा फोटो क्लिक होने के बाद खुद-ब-खुद गायब हो जाते था। अब ओप्पो भी वनप्लस को टक्कर देने के लिए मैदान में उतर चुकी है। ओप्पो ने एक फोन के डिजाइन को पेटेंट कराने के लिए आवेदन दिया है।

चीनी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो की तरफ से पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के स्टेट प्रॉपर्टी ऑफिस ऑफ इंटलेक्चुअल्स में एक नए डिवाइस का पेटेंट 17 जनवरी को दिया है। यह पेटेंट बिल्कुल यूनीक डिजाइन वाले स्मार्टफोन का है और इसके बैक पैनल पर आधे चांद जैसा दिखने वाला कैमरा मॉड्यूल दिया गया है।

चांद जैसा डिजाइन 
पेटेंट में दिखाए गए डिजाइन रेंडर्स (ग्राफिक्स से बनी तस्वीर) से सामने आया है कि इस स्मार्टफोन का कैमरा डिजाइन चांद के लूनर साइकल्स जैसा दिखने वाला होगा। रियर कैमरा सेंसर को आधे चांद के आकार में इस तरह अरेंज किया गया है कि वह पारदर्शी दिखते हैं। फिलहाल यह सामने नहीं आया है कि कंपनी इस डिवाइस में कोई स्पेशल सेंसर या कैमरा तो नहीं देने वाली है। पेटेंट रेंडर्स में बाईं तरफ से दाईं कर्व में एलईडी फ्लैश से शुरू होकर एक बड़ा इमेज सेंसर और दो छोटे सेंसर दिखाए गए हैं। 

गायब हो जाएगा कैमरा सेटअप
पेटेंट में ग्राफिक डिजाइन इमेज भी साझा की है, जिसमें डिवाइस के टेक्निकल पैरामीटर दिखाए गए हैं। हालांकि, इन फोटो को देखने के बाद इस अनोखे स्मार्टफोन के बारे में कई बातें सामने आने के बजाय कुछ सवाल भी दिमाग में आते हैं। इस स्मार्टफोन का रियर कैमरा इस्तेमाल न होने की स्थिति में गायब हो जाएगा। 

नया नोटिफिकेशन लाइट
ओप्पो का डिवाइस किसी खास तरह के बैक कवर के साथ भी लॉन्च हो सकता है, जो इसमें कुछ फीचर लेकर आएगा। पेटेंट में इसके पारदर्शी कैमरा के बारे में एक बात और सामने आई है कि इसके आसपास एलईडी लाइट दी जाएंगी। ऐसे में कंपनी इस स्मार्टफोन में नई तरह की नोटिफिकेशन लाइट्स भी दे सकती है या फिर खास तरह का डिस्प्ले एनिमेशन भी इसमें देखने को मिल सकता है। यह स्मार्टफोन Oppo Find X2 हो सकता है, ऐसा माना जा रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Oppo will compete with OnePlus concept phone rear camera will disappear