Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़oppo watch x launched with 12 days battery life and waterproof rating check price - Tech news hindi

आ गई एमोलेड डिस्प्ले वाली वॉटरप्रूफ स्मार्टवॉच, पूरे 12 दिन चलेगी, इसमें GPS भी

Oppo ने अपनी सबसे दमदार स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे Oppo Watch X नाम दिया है और फिलहाल इसे मलेशियाई बाजार में उतारा है। देखने में यह OnePlus Watch 2 जैसी ही लगती है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 1 March 2024 11:06 AM
हमें फॉलो करें

Oppo ने अपनी सबसे दमदार स्मार्टवॉच को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे Oppo Watch X नाम दिया है और फिलहाल इसे मलेशियाई बाजार में उतारा है। देखने में यह OnePlus Watch 2 जैसी ही लगती है, जिसने MWC 2024 में अपना डेब्यू किया है। ओप्पो की नई वॉच एक्स में एक गोल डायल मिलता है, जिसमें एक पॉलिश स्टेनलेस स्टील केस है। वॉच में 1.43-इंच का AMOLED डिस्प्ले है जो स्क्रैच और डैमेज से बचने के लिए सैफायर क्रिस्टल ग्लास से प्रोटेक्टेड है। 

मजबूत एमोलेड डिस्प्ले, वॉटरप्रूफ भी
डिस्प्ले में 466×466 पिक्सेल रिजॉल्यूशन की पीक ब्राइटनेस 1000 निट्स है। यह ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले फीचर को भी सपोर्ट करता है। वॉच के राइट साइड में एक उभार है, जिसमें एक रोटेटिंग डायल और एक फिजिकल बटन है। इसकी मजबूती का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वॉच ड्यूरेबिलिटी के लिए मिलिट्री-ग्रेड MIL-STD 810H सर्टिफिकेशन के साथ आती है। इतना ही नहीं, वॉच IP68 रेटिंग के साथ वॉटर रेजिस्टेंट भी है, और 50 मीटर तक गहरे पानी में काम कर सकती है।

वॉच में मिलेगा गूगल प्ले का एक्सेस
स्मार्टवॉच स्नैपड्रैगन W5 जेन 1 प्रोसेसर से लैस है, जो दमदार बैटरी लाइफ और हाई परफॉर्मेंस प्रदान करता है। प्रोसेसर को 2GB रैम और 32GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। सॉफ्टवेयर के लिए, स्मार्टवॉच वेयर ओएस 4 के साथ आती है, जो यूजर्स को Google Play और थर्ड-पार्टी ऐप तक पहुंच प्रदान करती है। ओप्पो वॉच एक्स में गूगल असिस्टेंट, गूगल वॉलेट, गूगल मैप्स, कैलेंडर, फोन और मैसेज नोटिफिकेशन, ब्लूटूथ कॉलिंग, कंपास समेत कई एडवांस्ड फीचर्स मिलते हैं।

हेल्थ और फिटनेस फीचर्स की भरमार
वॉच में हेल्थ ट्रैकिंग फीचर्स की भरमार है, जिसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग, ब्लड ऑक्सीजन और स्ट्रेस मॉनिटरिंग भी शामिल है। यह पूरे दिन की नींद की रिकॉर्डिंग भी प्रदान करता है, जो गहरी नींद, हल्की नींद और आरईएम को ट्रैक करती है, जिससे यूजर्स को नींद की क्वालिटी के आधार पर ओवरऑल स्लीप स्कोर मिलता है। वॉच में स्लीप स्नोरिंग रिस्क असेसमेंट की भी सुविधा है।

ओप्पो वॉच एक्स में वर्कआउट मोड की एक बड़ी रेंज है, यह 100 से अधिक स्पोर्ट्स ट्रैक कर सकती है। यह ऑटोमैटिकली रनिंग, वॉकिंग, साइकिलिंग, तैराकी, रोइंग मशीन और एलिप्टिकल मशीन जैसी एक्टिविटी को पहचान लेती है। दौड़ने के शौकीनों के लिए, यह डिटेल एनालिसिस प्रदान करती है, जिसमें एरोबिक ट्रेनिंग इफेक्ट, कार्डियोरेस्पिरेटरी कैपेसिटी, रिकवरी टाइम, हार्ट रेट रिकवरी रेट, रनिंग पोश्चर और एक स्पेशल प्लेग्राउंड रनिंग मोड शामिल है। ओप्पो वॉच एक्स को अलग-अलग स्पोर्ट्स के लिए डिजाइन किया गया है, जिसमें स्कीइंग, टेनिस, बैडमिंटन, रस्सी कूदना, माउंटेन क्लाइंबिंग जैसी एक्टिविटी के लिए डेडिकेटेड मोड है।

पावर सेवर मोड में 12 दिन चलेगी
ओप्पो वॉच एक्स में 500mAh की बैटरी है, जो स्टैंडर्ड स्मार्ट मोड में 100 घंटे तक चलती है। हैवी यूज के साथ, वॉच लगभग 48 घंटे चलती है। इसमें एक पावर सेवर मोड भी है जो बैटरी लाइफ को 12 दिनों तक बढ़ा देता है। फास्ट चार्जिंग से वॉच केवल 10 मिनट की चार्जिंग में 24 घंटे तक चलती है। वॉच को फुल चार्ज होने में 60 मिनट का समय लगता है।

कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के लिए NFC
वॉच एक्स कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 LE के साथ-साथ WIFI 5G/2.4G का उपयोग करती है। इसमें एक सटीक जीपीएस भी है, और यह बाइदौ, गैलीलियो, ग्लोनास और QZSS नेविगेशन का सपोर्ट भी प्रदान करती है। स्मार्टवॉच को एंड्रॉयड 8.0 और उससे ऊपर के वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। वॉच में कॉन्टैक्टलेस पेमेंट के लिए एनएफसी भी है।

इतनी है कीमत और ऑफर
ऑफिशियल ओप्पो मलेशिया एक्स अकाउंट ने स्मार्टवॉच की कीमत RM 1,399 (करीब 24 हजार रुपये) बताई है। इंट्रोडक्टरी सेल के दौरान, खरीदार RM 100 (करीब 1700 रुपये) कैशबैक ऑफर का लाभ उठा सकते हैं और केवल RM 1 के लिए एक स्टाइलिश वॉच बेल्ट खरीद सकते हैं। वर्तमान में यह स्पष्ट नहीं है कि ब्रांड मलेशिया के अलावा किन बाजारों में इस स्मार्टवॉच को लॉन्च करेगा। हालांकि पिछले 3C सर्टिफिकेशन से हिंट मिलता है स्मार्टवॉच मार्च में चीन में लॉन्च हो सकती है।

ऐप पर पढ़ें