DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सओप्पो बना रहा दो डिस्प्ले वाला खास फोन, अलग होने पर भी काम करेगी दूसरी स्क्रीन

ओप्पो बना रहा दो डिस्प्ले वाला खास फोन, अलग होने पर भी काम करेगी दूसरी स्क्रीन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीArpit Soni
Wed, 27 Oct 2021 05:22 PM
ओप्पो बना रहा दो डिस्प्ले वाला खास फोन, अलग होने पर भी काम करेगी दूसरी स्क्रीन

ओप्पो अब दो डिस्प्ले वाला स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। 91मोबाइल्स द्वारा देखे गए पेटेंट के अनुसार, ओप्पो एक नए डिटैचेबल फोन पर काम कर रहा है। पेटेंट दिसंबर 2019 में वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑर्गनाइजेशन (डब्ल्यूआईपीओ) में दायर किया गया था और आज पब्लिश किया गया था। पेटेंट में तस्वीरें एक अलग करने योग्य स्क्रीन दिखाती हैं जिसे प्राइमरी डिवाइस से जोड़ा जा सकता है, जो एलजी डुअल-स्क्रीन फोन के समान दिखता है। प्राइमरी स्क्रीन को मास्टर डिवाइस कहा जा रहा है, जबकि डिटैचेबल स्क्रीन को पेटेंट में "स्लेव" कहा जा रहा है। एलजी फोन के विपरीत, स्लेव उर्फ ​​सेकेंडरी स्क्रीन मास्टर डिवाइस से अलग होने के बाद भी काम करती है।

ये भी पढ़ें- इस दिन भारत आ रहा है Nokia T20 Tablet, लॉन्च से पहले देखें कीमत-फीचर्स-ऑफर

ओप्पो पेटेंट डिटेल के अनुसार, प्राइमरी यूनिट (मास्टर स्क्रीन) बाहरी डिवाइस के साथ कम्युनिकेट कर सकती है। सेकेंडरी यूनिट को प्राइमरी यूनिट में इंस्टॉल किया जा सकता है। दिलचस्प बात यह है कि यह ब्लूटूथ या वायरलेस कनेक्टिविटी के किसी अन्य रूप के माध्यम से अलग होने के बाद भी प्राइमरी स्क्रीन के साथ कम्युनिकेट कर सकता है। पेटेंट लिस्टिंग से पता चलता है कि स्लेव डिवाइस एक ट्रैडिशनल फोन के रूप में एक कीबोर्ड, स्क्रीन और वायरलेस ट्रांसीवर के साथ काम करेगा, लेकिन ऐसा लगता है कि इसमें कैमरों नहीं होंगे। प्राइमरी डिवाइस में उस तरफ एक ब्रैकेट होता है जहां दूसरी स्क्रीन जुड़ी होती है।

ये भी पढ़ें- JioPhone Next के लॉन्च को लेकर सुंदर पिचाई ने किया बड़ा खुलासा, आप भी जानिए

ओप्पो पेटेंट इमेज से पता चलता है कि फोन में बाईं ओर वॉल्यूम बटन हैं, जबकि स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट सबसे नीचे हैं। इसमें पीछे की तरफ डुअल कैमरा सेंसर हैं। एक्स्ट्रा स्क्रीन स्पेस के अलावा, स्लेव डिवाइस एडिशनल बैटरी कैपेसिटी और यहां तक ​​कि संभवतः मेन यूनिट में स्टोरेज जोड़ देगा। स्लेव डिवाइस प्राइमरी डिस्प्ले पर फ्लैट बैठ सकता है और सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 के समान डिजायर्ड एंगल भी स्थित हो सकता है। चूंकि फोन और यूनिक डिजाइन अभी भी पेटेंट फेज़ में हैं, हम निश्चित रूप से यह नहीं बता सकते हैं कि क्या ओप्पो कभी ऐसा फोन लॉन्च करेगा, लेकिन यह देखते हुए कि यह कितना अनूठा है, हमें उम्मीद है कि यह जल्द ही एक रियलिटी बन जाएगा।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें