Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़oppo reno 12 and oppo reno 12 pro specification leak tipped to launch in june 2024 - Tech news hindi

12GB रैम के साथ आएंगे Oppo Reno 12 सीरीज फोन, सामने आई लॉन्च डिटेल

ओप्पो रेनो 11 सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च होने के बाद अब लगता है कि कंपनी नई OPPO Reno 12 Series को लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है। एक टिप्स्टर ने Reno 12 और Reno 12 Pro के स्पेक्स लीक कर दिए हैं।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 4 Feb 2024 07:53 PM
हमें फॉलो करें

कुछ हफ्ते पहले ही ओप्पो ने भारत में अपने रेनो 11 सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं और लगता है कि कंपनी अब नई सीरीज लॉन्च करने की तैयारी में जुट गई है। एक लीक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी मिली है। टिप्स्टर डिजिटल चैट स्टेशन ने अपकमिंग रेनो 12 सीरीज डिवाइसेस के कुछ शुरुआती लीक शेयर किए थे और अब, MSPowerUser ने अपनी रिपोर्ट में अपकमिंग Reno 12 और Reno 12 Pro मॉडल के कई स्पेसिफिकेशन और डिटेल्स का खुलास कर दिया है।

ओप्पो रेनो 11 सीरीज को भारत में लगभग एक महीने पहले लॉन्च किया गया था। रेनो 11 सीरीज में दो स्मार्टफोन मॉडल - OPPO Reno 11 और OPPO Reno 11 Pro शामिल हैं। ओप्पो ने आधिकारिक तौर पर सीरीज में OPPO Reno 11F 5G फोन के लॉन्च को भी टीज किया है, जिसके आने वाले हफ्तों में लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि, अगली पीढ़ी के रेनो स्मार्टफोन के बारे में पहले से ही चर्चा चल रही है।

OPPO Reno 12 और 12 Pro के स्पेसिफिकेशन (लीक)
रिपोर्ट के अनुसार, ओप्पो रेनो 12 सीरीज के स्पेसिफिकेशन को एक इंटरनल डॉक्यूमेंट से इकट्ठा किया गया है और इस डॉक्यूमेंट के आधार पर, यहां बताया गया है कि फोन क्या पेश करेंगे। कहा जा रहा है कि सीरीज के टॉप-एंड मॉडल यानी रेनो 12 प्रो को मीडियाटेक डाइमेंशन 9200 चिपसेट से लैस किया जाएगा, जिसका कोड-नाम “MTK DX-2” है। कहा जा रहा है कि फोन में 12GB रैम के साथ 256GB और 512GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन होंगे।

इसके अलावा, रेनो 12 प्रो में 120Hz रिफ्रेश रेट और कर्व्ड ग्लास बैक के साथ 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले होगा। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम मिलने की उम्मीद है, जिसमें OIS के साथ 50 मेगापिक्सेल प्राइमरी लेंस, 2x ऑप्टिकल जूम के साथ 50 मेगापिक्सेल सेकेंडरी लेंस और 8 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा-वाइड लेंस हो सकता है। कहा जा रहा है कि फोन में ऑटोफोकस के साथ 50 मेगापिक्सेल का सेल्फी लेंस है। प्रो मॉडल में 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000mAh बैटरी मिलने की भी उम्मीद है।

जबकि वेनिला मॉडल यानी रेनो 12 में मीडियाटेक प्रोसेसर मिलने की बात कही गई है, जिसका कोडनेम "MTK 24M" है, इसकी डिटेल्स सामने आने बाकी हैं। कहा जा रहा है कि यह फोन 12GB+256GB वेरिएंट में आएगा। हालांकि इसमें 50 मेगापिक्सेल सेल्फी कैमरा मिलने की बात कही गई है, लेकिन इसमें ऑटोफोकस नहीं मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, इनके अलावा, दोनों फोन के बाकी स्पेसिफिकेशन एक समान है।

रेनो 12 सीरीज जून 2024 में लॉन्च होगी
इसके अलावा, इंटरनल डॉक्यूमेंट से यह भी पता चलता है कि रेनो 12 सीरीज जून 2024 में लॉन्च होगी। हालांकि, सटीक डेट की पुष्टि होना अभी बाकी है। चूंकि यह लीक एक इंटरनल डॉक्यूमेंट पर आधारित है, इसलिए स्पेसिफिकेशन के काफी कुछ बदलाव हो सकते हैं, क्योंकि कंपनी फाइनल स्पेसिफिकेशन को अंतिम रूप देने से पहले डिवाइस की टेस्टिंग कर सकती है।

डिजिटल चैट स्टेशन के पिछले लीक में बताया गया था कि ओप्पो रेनो 12 सीरीज के स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 सीरीज के सब-फ्लैगशिप प्लेटफॉर्म चिपसेट को स्पोर्ट करेंगे, जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 चिपसेट हो सकता है। चूंकि वास्तविक लॉन्च होने में कुछ महीने बाकी हैं, ऐसे में धीरे-धीरे इसकी अन्य डिटेल्स भी सामने आएंगी।

ऐप पर पढ़ें