फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सखुशखबरी: नए होने वाले हैं इतने सारे पुराने ओप्पो फोन, लिस्ट में देखें अपने फोन का नाम

खुशखबरी: नए होने वाले हैं इतने सारे पुराने ओप्पो फोन, लिस्ट में देखें अपने फोन का नाम

Oppo यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है, जल्द ही ओप्पो के पुराने फोन एकदम नए जैसे होने वाले हैं। दरअसल, ColorOS 14 को ओप्पो ने अपनी नई कस्टम स्किन के रूप में आधिकारिक तौर पर ग्लोबली लॉन्च कर दिया है।

खुशखबरी: नए होने वाले हैं इतने सारे पुराने ओप्पो फोन, लिस्ट में देखें अपने फोन का नाम
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 16 Nov 2023 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

Oppo यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है, जल्द ही ओप्पो के पुराने फोन एकदम नए जैसे होने वाले हैं। ऐसे हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि ColorOS 14 को ओप्पो ने अपनी नई कस्टम स्किन के रूप में आधिकारिक तौर पर ग्लोबली लॉन्च कर दिया है। Android 14 पर बेस्ड लेटेस्ट ColorOS वर्जन एक्वामॉर्फिक डिजाइन के साथ आता है। ColorOS 14 अपडेट रैम और स्टोरेज मैनेजमेंट को बेहतर बनाने के लिए एक नया ट्रिनिटी इंजन लाता है। नई यूआई लेयर में कई एआई-पावर्ड फीचर्स और नई प्राइवेसी फंक्शनैलिटी भी शामिल हैं। ओप्पो ने उन डिवाइसेस के नाम का भी खुलासा किया है जिन्हें आने वाले दिनों में ColorOS 14 का ग्लोबल बीटा वर्जन मिलेगा। ओप्पो फाइंड एक्स5 सीरीज, ओप्पो रेनो 8 प्रो 5जी और ओप्पो ए77 सहित मॉडलों को अक्टूबर में ही नए वर्जन के लिए पब्लिक बीटा मिलना शुरू हो गया था।

ओप्पो ने गुरुवार को एंड्रॉयड 14 पर बेस्ड ColorOS 14 ग्लोबल वर्जन के आधिकारिक रोलआउट की घोषणा की। नई यूआई लेयर में पानी से प्रेरित एक्वामॉर्फिक डिजाइन है और एआई-पावर्ड स्मार्ट फीचर्स और सेफ्टी और प्राइवेसी प्रोटेक्शन के लिए एक नया टूल प्रदान करता है।

ColorOS 14 के फीचर्स और चेंज
कलरओएस 14 कॉल, अलार्म और नोटिफिकेशन के लिए एक्वामॉर्फिक-थीम वाले रिंगटोन के साथ-साथ सात ग्लोबल यूआई साउंड डिजाइन लाता है। नया एक्वा डायनेमिक्स डिजाइन इंटरैक्शन के सामान्य रूपों को बबल्स, कैप्सूल और पैनल में इंटीग्रेट करता है जो स्टेटस बार से विस्तारित होकर जानकारी को त्रुटिहीन रूप से प्रस्तुत करता है। ColorOS 14 क्लाइमेट चेंज और एनवायरनमेंटल प्रोटेक्शन के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए गो ग्रीन ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले प्रदान करता है। इसमें एनवायरनमेंट विजन पेजों के तीन सेट शामिल हैं, हर पेज पर पांच एनवायरनमेंट-संबंधित एनिमेशन हैं जो यूजर की टेली स्टेप काउंट के आधार पर बदल सकते हैं।

बधाई हो! मात्र ₹9749 में मिल रहा दुनिया का सबसे पतला वॉटरप्रूफ 5G फोन, 10min में होगा चार्ज

एआई-पावर्ड स्मार्ट टच
इसके अलावा, ColorOS 14 में एआई-पावर्ड स्मार्ट टच है जो यूजर्स को सिस्टम और थर्ड-पार्टी ऐप्स से टेक्स्ट, इमेज और वीडियो का सिलेक्ट करने और उन्हें फाइल डॉक पर इकट्ठा करने देता है, या यहां तक ​​कि जेस्चर को चुनकर और खींचकर उन्हें एक नोट में समेकित करने देता है। स्मार्ट साइडबार पर नए फाइल डॉक का उपयोग स्प्लिट-स्क्रीन, फ्लोटिंग विंडो या डॉक के माध्यम से ऐप्स पर कंटेंट को तेजी से शेयर करने के लिए किया जा सकता है। अपडेट एक ही तस्वीर या रुके हुए वीडियो से व्यक्तियों और जानवरों जैसे कई ऑब्जेक्ट को क्रॉप करने के लिए एक स्मार्ट इमेज मैटिंग फीचर लाता है।

ट्रिनिटी इंजन
ओप्पो ने स्मार्टफोन की मेमोरी और स्टोरेज क्षमताओं को बढ़ाने के लिए ColorOS 14 को ट्रिनिटी इंजन के साथ बंडल किया है। ट्रिनिटी इंजन का नया ROM वाइटलाइजेशन फीचर फ़ोन मैनेजर सेटिंग के भीतर ऐप कंप्रेशन और फाइल कंप्रेशन के माध्यम से ऐप और फाइल डेटा को कंप्रेस करके मेमोरी स्पेस खाली कर सकता है। इसके बारे में 20GB तक स्टोरेज स्पेस बचाने का दावा किया गया है। रैम वाइटलाइजेशन फंक्शनैलिटी मल्टी-ऐप एफिशियंसी को बढ़ावा देने और बैकग्राउंड में अधिक एप्लिकेशन को जीवित रखने के लिए मेमोरी परफॉर्मेंस को तेज कर सकती है, जबकि सीपीयू वाइटलाइजेशन फीचर परफॉर्मेंस से समझौता किए बिना पावर कंजंप्शन को मैनेज कर सकता है।

Vivo चुपके से लाया 12GB रैम वाला सस्ता 5G फोन, इसमें 44W फास्ट चार्जिंग भी; कीमत

अपडेट में स्मार्ट चार्जिंग भी
इसके अलावा, ColorOS 14 में एक एआई एल्गोरिदम है जिसे स्मार्ट चार्जिंग के रूप में जाना जाता है जो अनावश्यक बैटरी खराब होने से बचाने में मदद करने के लिए स्मार्टफोन के उपयोग के स्टेटस के आधार पर चार्जिंग करंट को ऑटोमैटिकली एडजस्ट कर सकता है। पिक्चर कीपर एक नया प्राइवेसी फीचर है जो ऐप्स को फोटो या वीडियो के लिए परमिशन का दुरुपयोग करने से रोकता है

आने वालें दिनों में इन फोन्स को मिलेगा नया अपडेट
कलरओएस 14 को ओप्पो के फाइंड X5 और फाइंड X5 प्रो फ्लैगशिप फोन के साथ-साथ अक्टूबर में ओप्पो रेनो 10 प्रो+ 5G, ओप्पो A77 और रेनो 8 प्रो 5G फोन के लिए जारी किया गया था। ओप्पो फाइंड एक्स2 सीरीज, रेनो 10 सीरीज और रेनो 8 सीरीज को नवंबर में अपडेट मिलेगा, इसके बाद पुराने ओप्पो फोन को दिसंबर और अगले साल की शुरुआत में अपडेट मिलेगा।

यहां उन स्मार्टफोन्स की लिस्ट दी गई है जिन्हें उनके निर्धारित रोलआउट टाइमलाइन के साथ बीटा ColorOS 14 में अपडेट किया जाएगा।

नवंबर 2023
- Oppo Find X3 Pro 5G
- Oppo Reno 10 Pro 5G
- Oppo Reno 10 5G
- Oppo Reno 8 5G
- Oppo Reno 8T 5G
- Oppo Reno 8
- Oppo Reno 8T
- Oppo Reno 7
- Oppo F23
- Oppo F21 Pro
- Oppo F21s Pro 5G
- Oppo A98 5G
- Oppo A78 5G
- Oppo A77s

दिसंबर 2023
- Oppo K10 5G
- Oppo A77 5G

जनवरी 2024
- Oppo A78
- Oppo A58

अप्रैल 2024
- Oppo Reno 8Z 5G
- Oppo F21s Pro 5G
- Oppo A96 5G

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें