Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़oppo launches smart glasses Oppo Air Glass 3 XR in Mobile World Congress 2024 - Tech news hindi

Oppo ले आया 'जादुई' चश्मा, आंखों पर लगाते ही Smart हो जाएंगे आप; कमाल AI फीचर्स

ओप्पो की ओर से टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में नया स्मार्ट चश्मा लॉन्च किया गया है। Oppo Air Glass 3 XR में स्मार्ट AI फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है और हल्का डिजाइन मिलता है।

Pranesh Tiwari लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 07:14 PM
हमें फॉलो करें

टेक इवेंट मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 के दूसरे दिन चाइनीज टेक ब्रैंड Oppo ने अपना बेहद अनोखा वियरेबल लॉन्च कर दिया है और इसे Oppo Air Glass 3 XR नाम दिया गया है। नाम से ही साफ है कि नया वियरेबल स्मार्ट चश्मा है। इसमें ब्रैंड ने बेहद खास AI टेक्नोलॉजी का सपोर्ट दिया है और यह वॉइस कमांड्स को सपोर्ट करेगा। 

नया चश्मा Air Glass 2 के सक्सेसर के तौर पर आया है। नए डिवाइस को कई अपग्रेड्स मिले हैं और यह बेहद कॉम्पैक्ट और हल्के डिजाइन के साथ आया है। इसमें हाई-क्वॉलिटी डिस्प्ले मिला है, जो 1000nits की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। माइक्रोफोन्स के साथ कॉलिंग करना भी आसान हो गया है। 

टच और वॉइस कंट्रोल्स का सपोर्ट
Oppo Air Glass 3 XR में खास AI असिस्टेंट और वॉइस कमांड्स दोनों का सपोर्ट दिया गया है। यानी कि केवल बोलने भर से इसके फीचर्स कंट्रोल किए जा सकते हैं। यूजर्स को टच सपोर्ट के साथ म्यूजिक प्लेबैक कंट्रोल करने, कॉल पिक करने और स्वाइप करके ग्लास के डिस्प्ले पर फोटज देखने का विकल्प मिल जाता है। 

इतनी हो सकती है ग्लास की कीमत
हालिया रिपोर्ट्स की मानें Oppo Air Glass 3 XR की कीमत 999 डॉलर हो सकती है, यानी भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत 82,810 हो सकती है। साफ है कि यह प्रीमियम सेगमेंट का हिस्सा बनेगा। इसे साल के आखिर तक भारत और अन्य देशों में लॉन्च किया जा सकता है। 

ऐप पर पढ़ें