Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सबस कुछ दिन और! आ रहा है ओप्पो फोल्डेबल फोन, देखें लॉन्च डेट और फीचर्स

बस कुछ दिन और! आ रहा है ओप्पो फोल्डेबल फोन, देखें लॉन्च डेट और फीचर्स

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीArpit Soni
Mon, 15 Nov 2021 05:00 PM
बस कुछ दिन और! आ रहा है ओप्पो फोल्डेबल फोन, देखें लॉन्च डेट और फीचर्स

इस खबर को सुनें


सैमसंग और मोटोरोला के बाद अब ओप्पो अपना फोल्डेबल फोन लॉन्च करने वाली है। फिलहाल, आधिकारिक तौर पर ओप्पो के फोल्डेबल फोन की लॉन्च डेट सामने नहीं आई है लेकिन फोन लंबे समय से अफवाहों में है, जिसे देखते हुए कहा जा रहा है कि कंपनी अपने पहले फोल्डेबल डिवाइस को पेश करने के लिए कमर कस चुकी है। हाल ही में ओप्पो फोल्डेबल लॉन्च डेट इंटरनेट पर सामने आई, जो बताती है कि फोन इस साल के अंत में लॉन्च हो सकता है।

ओप्पो अपने मोस्ट-अवेटेड हैंडसेट की लॉन्च डेट और अन्य डिटेल्स पर मौन है। हालांकि, ओप्पो फोल्ड के कई लीक सामने आ चुके हैं। इस महीने की शुरुआत में ओप्पो का फोल्डेबल फोन एक पेटेंट वेबसाइट से गुजरा था। पेटेंट तस्वीरों ने हमें हैंडसेट के डिज़ाइन पर अपना पहला नज़रिया दिया। इसके अलावा, कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि कंपनी अगले कुछ दिनों में फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश करेगी।

कब लॉन्च होगा ओप्पो फोल्डेबल फोन?
अगर ओप्पो की होम कंट्री चीन से आने वाली एक रिपोर्ट की मानें, तो ओप्पो फोल्डेबल फोन दिसंबर 2021 में लॉन्च होगा। एक प्रसिद्ध वीबो लीकर का दावा है कि मोस्ट-अवेटेड फोल्डेबल फोन अगले महीने आधिकारिक हो जाएगा। इसके अलावा, यहां यह ध्यान देने योग्य है कि डिवाइस का कोडनेम "पीकॉक" है। टिपस्टर के अनुसार, ओप्पो 2022 में एक और हैंडसेट कोडनेम बटरी के लॉन्च के लिए भी कमर कस रहा है। इसके अलावा, वीबो पोस्ट अपकमिंग डिवाइस के स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी देता है।

ये भी पढ़ें- iQOO Z5 5G का नया साइबर ग्रिड कलर वेरिएंट लॉन्च, यहां मिल रहा ₹1500 का डिस्काउंट

ओप्पो फोल्डेबल फोन के स्पेक्स (संभावित)
हुड के तहत, ओप्पो का फोल्डेबल फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट से लैस होगा। दूसरी ओर, ओप्पो बटरफ्लाई डिवाइस क्वालकॉम के अपकमिंग स्नैपड्रैगन 898 चिपसेट का उपयोग करेगा। इसके अलावा, ऐसी संभावना है कि ओप्पो बटरफ्लाई फाइंड एक्स4 सीरीज डिवाइस बन सकता है। एक फोल्डेबल डिवाइस का अनावरण करने के अलावा, ओप्पो कथित तौर पर नेक्स्ट जनरेशन के ओप्पो रेनो 7 सीरीज़ के स्मार्टफोन की घोषणा करने की तैयारी कर रहा है।

हालांकि अभी कुछ तय नहीं है, ओप्पो फोल्ड इस साल दिसंबर के मध्य में लॉन्च हो सकता है। पहले सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि फोल्डेबल डिवाइस एलटीपीओ (लो-टेम्परेचर पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड) डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके अलावा, फोन कथित तौर पर ओप्पो के अपने कलरओएस 12 कस्टम इंटरफ़ेस के साथ लेटेस्ट एंड्रॉइड 12 ओएस पर काम करेगा। ऑप्टिक्स के लिए, ओप्पो फोल्डेबल फोन में पीछे की तरफ 50 मेगापिक्सल सोनी IMX766 मेन कैमरा होगा।

ये भी पढ़ें- सैमसंग गैलेक्सी A32 का नया वेरिएंट लॉन्च, मिलेगी 12GB तक रैम; कीमत भी बजट में

यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि स्मार्टफोन में पीछे की तरफ ट्रिपल या क्वाड-कैमरा सेटअप होगा या नहीं। हालांकि, ओप्पो फोल्डेबल फोन में कथित तौर पर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32MP का फ्रंट शूटर होगा। इसके अलावा, डिवाइस हुवावे मैट एक्स2 और सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 की तरह ही इनवर्ड फोल्डिंग डिज़ाइन को अपना सकता है। इसके अलावा, इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 8-इंच की LTPO OLED स्क्रीन स्पोर्ट करने की संभावना है। इसके अलावा, फोन 4,500mAh की बैटरी से अपना रस निकाल सकता है जो 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

epaper

संबंधित खबरें