Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Oppo Find X5 X5 Pro and X5 Lite launched globally Oppo Enco X2 TWS earbuds were launched check Price and All Details - Tech news hindi

Oppo ने लॉन्च किए 3 धांसू Find X5 Series स्मार्टफोन और नए ईयरबड्स; देखें कीमत-फीचर्स

Oppo ने दुनियाभर में अपनी नई फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च कर दी है। कंपनी ने तीन नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Find X5, Find X5 Pro और Find X5 Lite लॉन्च किए हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, दो...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 24 Feb 2022 06:56 PM
हमें फॉलो करें

Oppo ने दुनियाभर में अपनी नई फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च कर दी है। कंपनी ने तीन नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Find X5, Find X5 Pro और Find X5 Lite लॉन्च किए हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, दो मॉडलों के बीच Find X5 Pro अधिक प्रीमियम है। डिवाइस स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ आता है। X5 Lite को सीरीज में एक बजट ऑप्शन के तौर पर लॉन्च किया गया है। इवेंट में कंपनी ने अपने प्रीमियम ईयरबड्स को भी लॉन्च किया है।

ओप्पो के नए फ्लैगशिप एंड्रॉइड स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आते हैं। फोन में LTPO डिस्प्ले है, जिसमें लेटेस्ट एलटीपीओ 2.0 तकनीक वाला प्रो मॉडल है। आइए एक नजर डालते हैं Oppo Find X5, Find X5 Pro की कीमत, स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स समेत अन्य डिटेल्स पर।

इतनी है नए फोन की कीमत
- ओप्पो ने वैश्विक बाजारों के लिए Find X5 सीरीज को लॉन्च कर दिया है। कंपनी इस साल के अंत में भारत में अपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने अभी तक आधिकारिक लॉन्च डेट की पुष्टि नहीं की है।

- वैश्विक बाजार के लिए, ओप्पो ने Find X5 Pro को ग्लेज़ ब्लैक और सिरेमिक व्हाइट कलर में लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे सिंगल 12GB+256GB वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसकी की कीमत EUR 1,299 (लगभग 1,10,000 रुपये) है।
 
- वैनिला Find X5 की कीमत EUR 999 (लगभग 84,500 रुपये) है। कंपनी ने इसे सिंगल 8GB+256GB वेरिएंट में लॉन्च किया है। डिवाइस समान सिरेमिक व्हाइट और ग्लेज़ ब्लैक कलर में भी आता है। कंपनी ने फिलहाल Find X5 Lite की कीमत का खुलासा नहीं किया है, ये मॉडल स्टारलाइट ब्लैक और ब्लू कलर में उपलब्ध होगा।

Find X5 Pro में क्या है खास
- Find X5 Pro की बात करें तो यह डिवाइस 6.7 इंच के सुपर एमोलेड कर्व्ड डिस्प्ले के साथ क्यूएचडी+ रेजोल्यूशन के साथ आता है। डिवाइस में 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ LTPO 2.0 डिस्प्ले है। यह 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ आता है। फोन एक स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट है। इसमें 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज है। फोन में 80W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग और 50W AirVOOC वायरलेस चार्जिंग के साथ 5000 एमएएच की बैटरी है। 
- फोन में f/1.7 अपर्चर वाला 50MP Sony IMX766 मेन कैमरा सेंसर है। यह SLR-लेवल फाइव-एक्सिस OIS सपोर्ट के साथ आता है। 110-डिग्री क्षेत्र के साथ दूसरा 50MP Sony IMX766 अल्ट्रावाइड कैमरा है। अंत में, फोन में 5x हाइब्रिड जूम, 20x डिजिटल जूम के साथ 13MP का टेलीफोटो कैमरा है। कंपनी ने Find X5 सीरीज के लिए Hasselblad के साथ पार्टनरशिप की है। यह डिवाइस एक मैरिसिलिकॉन एनपीयू के साथ भी आता है जो कम रोशनी में कैमरे के प्रदर्शन को बढ़ाता है। सेल्फी के लिए 32MP का फ्रंट कैमरा है। अंत में, फोन को पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग मिली है।

Find X5 में क्या है खास
- ओप्पो ने 6.55-इंच फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ वैनिला फाइंड X5 भी लॉन्च किया है। इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट है। फोन स्नैपड्रैगन 888 SoC के साथ आता है और इसमें 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ 8GB रैम है। डिवाइस में समान 50MP+50MP+ 13MP सेंसर सेटअप है। हालांकि, वैनिला मॉडल में अलग-अलग सेंसर हैं और यह SLR-लेवल 5-एक्सिस OIS स्टेब्लाइजेशन के साथ नहीं आता है। इसके बजाय इसे स्टैंडर्ड OIS मिलता है। 
- फोन में 32MP Sony IMX615 सेंसर है और स्प्लैश रेजिस्टेंस के लिए IP54 रेटिंग के साथ आता है। डिवाइस में 4800 एमएएच की बैटरी है और यह 80W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग, 30W AirVOOC वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। दोनों फोन एंड्रॉइड 12 पर बेस्ड ColorOS 12.1 आउट ऑफ द बॉक्स पर चलते हैं।

Find X5 Lite में क्या है खास
- फोन Android 11 पर ColorOS 12 पर काम करता है। फोन में 6.43 इंच का फुल-एचडी+ (1,080x2,400 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले है, जो कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड है। फोन एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 900 चिपसेट से लैस है, जिसे 8GB LPDDR4X रैम के साथ जोड़ा गया है। फोन ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें f/1.7 लेंस के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल शूटर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर है। 
- सेल्फी और वीडियो चैट के लिए, ओप्पो फाइंड एक्स5 लाइट में फ्रंट में 32-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर है, जिसमें f/2.4 लेंस है। ओप्पो ने फाइंड एक्स5 लाइट को 4,500mAh की डुअल-सेल बैटरी से लैस किया है जो 65W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

फोन के साथ लॉन्च हुए Oppo Enco X2 TWS Earbuds
- इवेंट में कंपनी ने स्मार्टफोन के साथ Oppo Enco X2 TWS ईयरबड्स को भी लॉन्च किया। ये ईयरबड्स कंपनी के Oppo Enco X ट्रू वायरलेस स्टीरियो (TWS) ईयरबड्स का सक्सेसर हैं। वायरलेस ईयरबड्स SuperDBEE कोएक्सियल डुअल ड्राइवर सिस्टम से लैस हैं और हाई-रिजॉल्यूशन ऑडियो स्ट्रीमिंग के लिए LHDC 4.0 कोडेक के लिए फीचर सपोर्ट है।
- Oppo Enco X2 TWS ईयरबड्स की कीमत EUR 199 (लगभग 16,800 रुपये) है और यह कंपनी के अनुसार अप्रैल के मध्य से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। Oppo ने अभी तक भारत में स्मार्टफोन और ईयरबड्स की कीमत और उपलब्धता की जानकारी नहीं दी है।
- Oppo Enco X2 में क्वाड मैग्नेट प्लानर ट्वीटर और अल्ट्रालाइट डायफ्राम के साथ 11 मिमी डायनेमिक ड्राइवर हैं। कंपनी के अनुसार, Oppo Enco X2 TWS ईयरबड्स 45dB नॉइज़ कैंसिलेशन डेप्थ के साथ "वाइड बैंड" एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) ऑफर करते हैं।
- नए वायरलेस इयरफ़ोन में कंपनी की मौजूदा भाषा के समान कोबलस्टोन डिज़ाइन है। Oppo Enco X2 TWS ईयरबड्स वायरलेस हाय रेस ऑडियो के लिए सर्टिफाइड हैं और ब्लूटूथ v5.2 सपोर्ट के साथ आते हैं। ओप्पो का कहना है कि ईयरबड्स भी डॉल्बी ऑडियो के साथ विकसित एक बाइन्यूरल ऑडियो सिस्टम से लैस हैं, जिसका उद्देश्य व्लॉगर्स और कंटेंट क्रिएटर्स हैं।
 

ऐप पर पढ़ें