DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जुलाई-दिसंबर 2018: डेटा स्पीड में एयरटेल टॉप पर, नेटवर्क के लिए Jio अव्वल

airtel and jio

देशभर के 15 शहरों में कराए गए अध्ययन के मुताबिक जुलाई-दिसंबर 2018 के दौरान एयरटेल (Airtel) की डेटा स्पीड सबसे तेज रही। वहीं, नेटवर्क कवरेज के मामले रिलायंस जियो (Reliance Jio) सबसे ऊपर रही। दूरसंचार नेटवर्क शोध कंपनी ओकला ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही। रिपोर्ट में कहा गया, "एयरटेल 2018 की तीसरी और चौथी तिमाही में देश का सबसे तेज मोबाइल सेवा प्रदाता रहा।"

न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक डेटा स्पीड के मामले में एयरटेल शीर्ष पर रहा। डाउनलोड और अपलोड की कुल स्पीड के साथ सभी नेटवर्क श्रेणियों में उसका स्कोर 10.34 रहा। 4जी श्रेणी में एयरटेल का स्कोर 11.23 प्रतिशत रहा। एयरटेल के बाद वोडाफोन का स्थान है। वोडाफोन का दोनों श्रेणियों में स्कोर 8.19 तथा 9.13, जियो का 7.11 और 7.11 एवं आइडिया सेल्युलर का स्कोर क्रमश: 6.2 और 7.2 रहा।

इस दिन Samsung लॉन्च करने जा रहा है फोल्डेबल फोन, जानिए क्या हो सकती है कीमत

रिपोर्ट में कहा गया है कि नेटवर्क कवरेज के लिहाज से रिलायंस जियो ने सभी बड़ी कंपनियों को पीछे छोड़ दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, जिन क्षेत्रों में सर्वेक्षण किया गया उनमें 99.3 प्रतिशत में जियो की मौजूदगी रही। आमतौर पर जियो की उपलब्धता बेहतर है। उपयोगकर्ता ने 99.3 प्रतिशत स्थानों पर जियो की सेवा पाई। एयरटेल का नेटवर्क 99.1 प्रतिशत, वोडाफोन का 99 प्रतिशत और आइडिया सेल्युलर का नेटवर्क 98.9 प्रतिशत स्थानों पर पाया है।

4जी सेवा के आधार पर जियो का नेटवर्क सर्वेक्षण की 98 प्रतिशत जगहों पर मौजूद रहा जबकि एयरटेल का नेटवर्क 90 प्रतिशत, वोडाफोन (84.6 प्रतिशत) और आइडिया (82.8 प्रतिशत) स्थानों पर रहा।

YouTube अब गलत वीडियो की सिफारिश नहीं करेगा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ookla said airtels data speed was fastest and reliance jio was best network in july to december 2018