Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़OnePlus shares OxygenOS 14 Open Beta rollout Timeline see full list - Tech news hindi

OnePlus लाया बड़ी खुशखबरी, 'बदलने' वाला है आपका फोन; आ रहे ढेर सारे नए फीचर्स

अगर आप OnePlus स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है, चाइनीज टेक ब्रैंड ने नए फीचर्स वाला OxygenOS 14 रिलीज कर दिया है। जल्द यूजर्स को नया अपडेट मिलने लगेगा और मजेदार फीचर्स मिलेंगे।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 26 Sep 2023 06:30 PM
हमें फॉलो करें

अगर आप OnePlus स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है, चाइनीज टेक ब्रैंड ने नए फीचर्स वाला OxygenOS 14 रिलीज कर दिया है। कंपनी अपने डिवाइसेज को कंपनी नए फीचर्स और बदलावों के लिए लगातार अपडेट्स देती रहती है और अब इसकी ओर से लेटेस्ट Android 14 पर आधारित OxygenOS 14 ओपेन बीटा 2 अपडेट किया जा रहा है। कंपनी ने बताया है कि इसके किन डिवाइसेज को लेटेस्ट फीचर्स का फायदा दिया जाएगा। 

वनप्लस ने पहले ही अपने चुनिंदा यूजर्स के साथ कुछ डिवाइसेज में नए OxygenOS 14 का डिवेलपमेंट शुरू कर दिया था और अब ColorOS 14 ओपेन बीटा 2 रिलीज कर दिया गया है। अब तक कंपनी क्लोज्ड बीटा प्रोग्राम के तहत सीमित यूजर्स को ही नए फीचर्स दे रही है लेकिन जल्द सभी यूजर्स को OxygenOS 14 बीटा वर्जन डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा। कंपनी ने बताया है कि कब किन डिवाइसेज के लिए OxygenOS 14 ओपेन बीटा 2 वर्जन रिलीज किया जाएगा। 

इन स्मार्टफोन्स के लिए लाइव हुआ बीटा प्रोग्राम
कंपनी ने जिन डिवाइसेज को क्लोज्ड बीटा प्रोग्राम का हिस्सा बनाया है, उनकी लिस्ट में  OnePlus Nord 3, OnePlus 11R, OnePlus 11, OnePlus Nord 2T और OnePlus 10 Pro शामिल हैं। इनमें से OnePlus 11 के लिए ओपेन बीटा वर्जन भी उपलब्ध है। क्लोज्ड बीटा वर्जन में कई खामियां और बग्स मौजूद होते हैं और यही वजह है कि प्राइमरी डिवाइस में इसे इंस्टॉल करने की सलाह यूजर्स को नहीं दी जाती। वहीं, ओपेन बीटा वर्जन डाउनलोड करना आसान और सुरक्षित होता है। 

कब-किस फोन के लिए आएगा ओपेन बीटा 2?
कंपनी पहले ही OnePlus 11 के लिए OxygenOS 14 Open Beta 2 वर्जन पब्लिश कर चुकी है। अब इसने टाइमलाइन शेयर कर बताया है कि कब-किस डिवाइस को ओपेन बीटा 2 अपडेट मिलने लगेगा। 

अक्टूबर में- OnePlus Pad, OnePlus Nord 3, OnePlus 11R, 10 Pro और OnePlus 10T 5G

नवंबर में- OnePlus 10R, OnePlus 9, 9R, 9RT, OnePlus 8T, Nord CE 3, CE 3 Lite, Nord N30, Nord 2T, Nord CE 2 Lite

साल 2024 की पहली तिमाही में- OnePlus Nord N20 SE

ऊपर बताए गए डिवाइसेज में ओपेन बीटा टेस्टिंग पूरी करने के बाद OxygenOS 14 का स्टेबल अपडेट सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा। अगर आप बीटा टेस्टर नहीं बनना चाहते तो इस OTA अपडेट का इंतजार करना बेहतर होगा। बीटा वर्जन में मौजूद बग्स को कंपनी स्टेबल वर्जन में फिक्स कर देती है, इसलिए स्टेबल वर्जन का इंतजार करना सामान्य यूजर्स के लिए बेहतर होता है।

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें