Hindi NewsGadgets NewsOnePlus pad and oneplus buds pro 2 launched in india know price and specifications - Tech news hindi

OnePlus Pad और OnePlus Buds Pro 2 की भारत में एंट्री, कीमत और फीचर्स कर देंगे खुश

वनप्लस ने भारत में 7 जनवरी को अपने Cloud 11 इवेंट में ढेरों प्रोडक्ट्स से पर्दा उठाया और अपना पहला टैबलेट OnePlus Pad भी लेकर आई है। साथ ही OnePlus Buds Pro 2 भी लॉन्च किए गए हैं।

OnePlus Pad और OnePlus Buds Pro 2 की भारत में एंट्री, कीमत और फीचर्स कर देंगे खुश
Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीTue, 7 Feb 2023 08:47 PM
हमें फॉलो करें

वनप्लस ने 7 फरवरी को अपने मेगा लॉन्च इवेंट Cloud 11 में ढेरों धांसू प्रोडक्ट्स एकसाथ लॉन्च किए। फ्लैगशिप फोन OnePlus 11 5G के अलावा इस आयोजन में OnePlus 11R 5G और OnePlus TV 65 Q2 Pro से भी पर्दा उठाया गया। कंपनी इसी इवेंट में OnePlus Pad टैबलेट और OnePlus Buds Pro 2 भी लेकर आई है। दोनों ही डिवाइसेज में धांसू फीचर्स दिए गए हैं और ये यूजर्स को प्रीमियम एक्सपीरियंस देने के लिए डिजाइन किए गए हैं। 

कंपनी का पहला टैबलेट फीचर्स के मामले में दमदार है और इसमें 67W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है। लंबे वक्त से इससे जुड़े लीक्स सामने आ रहे थे और यूजर्स इसका इंतजार कर रहे थे। इसके अलावा प्रीमियम ऑडियो डिवाइसेज OnePlus Buds Pro 2 के साथ भी कंपनी ने दमदार अनुभव देने का दावा किया है। इन दोनों ही डिवाइसेज को को कंपनी के मौजूदा इकोसिस्टम का हिस्सा बनाया गया है और ये दमदार परफॉर्मेंस के वादे के साथ आए हैं। 

ऐसे हैं OnePlus Pad के स्पेसिफिकेशंस
वनप्लस ने अपने पहले टैबलेट में AMOLED के बजाय IPS LCD डिस्प्ले देने का फैसला किया है, जो बात कुछ यूजर्स को निराश कर सकती है। OnePlus Pad में 11.6 इंच का 2.8K LCD डिस्प्ले 144Hz हाई-रिफ्रेश रेट, 500nits ब्राइटनेस और 7:5 रेशियो के साथ दिया गया है। इस डिस्प्ले में HDR10+ और Dolby Vision और Dolby Audio का सपोर्ट भी मिल जाता है। दमदार परफॉर्मेंस और शानदार ग्राफिक्स के लिए इसमें MediaTek Dimensity 9000 प्रोसेसर और Mali G710 GPU दिया गया है और 12GB तक रैम मिलती है। 

कैमरा फीचर्स की बात करें तो टैबलेट के रियर पैनल पर 13MP का प्राइमरी सेंसर दिया गया है, वहीं वीडियो कॉल्स या ऑनलाइन मीटिंग्स के लिए यूजर्स 8MP का फ्रंट कैमरा इस्तेमाल कर पाएंगे। इस टैबलेट में कंपनी ने 9,510mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी दी है, जिसे 67W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। इस टैबलेट के लिए कंपनी स्टाइलो पेन और मैग्नेटिक कीबोर्ड अटैचमेंट भी लेकर आई है, जिससे बेहतर प्रोडक्टिविटी का फायदा मिलेगा। टैबलेट के साथ ऑम्नीबॉडी ऑडियो एक्सपीरियंस यूजर्स को दिया जाएगा। 

नया कीबोर्ड भी लाई है कंपनी 

अपने पहले टैबलेट को कंपनी हेलो ग्रीन कलर ऑप्शन में लेकर आई है, हालांकि इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया गया है। OnePlus Pad के लिए प्री-ऑर्डर्स अप्रैल में शुरू होंगे।  इवेंट में कंपनी ने एक मैकेनिकल कीबोर्ड भी लॉन्च किया है, जिसमें स्वैपेबल स्विचेज के अलावा रिफाइंड्स कीकैप्स दिए गए हैं। यह की-बोर्ड भी भारतीय मार्केट में अप्रैल महीने में उपलब्ध होगा। 

ऐसे हैं नए OnePlus Buds Pro 2 के स्पेसिफिकेशंस
लेटेस्ट बड्स में कंपनी ने 11mm डायनमिक ड्राइवर और 6mm planar diaphragm ड्राइवर दिया है। इसके अलावा ऐक्टिव वॉइस कैंसिलेशन के लिए इसमें डुअल माइक्रोफोन्स और कॉल नॉइस कैंसिलेशन के लिए ट्रिपल-माइक्रोफोन्स दिए गए हैं। ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी के साथ कंपनी बाइन्यूजरल लो-लेटेंसी ब्लूटूथ ट्रांसमिशन का दावा कर रही है। Dolby Atmos spatial audio सपोर्ट के साथ बड्स को IP55 रेटिंग और केस को IPX4 रेटिंग दी गई है। 

कंपनी ने नए इयरबड्स में 60mAh की बैटरी दी है और ऐक्टिव नॉइस कैंसिलेशन (ANC) ऑफ रखने की स्थिति में यूजर्स को 9 घंटे तक लगातार म्यूजिक सुनने का मौका मिलेगा। वहीं, केस की 520mAh बैटरी के साथ कुल 39 घंटे तक के प्लेबैक का विकल्प मिलेगा। इनमें Qi Wireless चार्जिंग और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है। 

OnePlus Buds Pro 2 की कीमत
नए इयरबड्स की कीमत कंपनी ने 11,999 रुपये रखी गई है। वहीं, कंपनी भारत में इन बड्स का एक 2R वर्जन भी लेकर आई है, जिसे ग्राहक 9,999 रुपये कीमत पर खरीद पाएंगे। इन्हें ऑब्सिडियन ब्लैक, आर्बर ग्रीन और मिस्टी वाइट कलर ऑप्शंस में खरीदा जा सकेगा। OnePlus Buds Pro 2R को खरीदने का मौका मार्च महीने से मिलेगा। 

ऐप पर पढ़ें